17.6 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

यूपी के पूर्व राज्यपाल की फिसली जुवान, देशद्रोह का मामला दर्ज…..

बीते कुछ वर्षों से यूपी में एक से बढ़कर एक काम होता दिख रहा है। अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण हो रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ काशी के लिए भी कई अहम निर्णय लिए जा रहे हैं। यह सभी कार्य भारतीय जनता पार्टी के राज में हो रहा है। क्योंकि अभी उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ का राज चल रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के सी एम योगी आदित्यनाथ मु सलमानों के लिए भी कई अहम कार्य कर रहे हैं। जिसमें म स्जिदों के निर्माण के साथ ही साथ क ब्रिस्तान का घेराव इत्यादि शामिल है। इतना करने के बावजूद भी अगर कोई योगी आदित्यनाथ के लिए अनुचित शब्दों का इस्तेमाल करें तो आखिर यह कहां तक उचित है। आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

बीजेपी नेता के द्वारा थाने में दी गई अर्जी

दरअसल पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। जो उन्हें नहीं करना चाहिए। अजीज कुरैशी तो क्या भारत के किसी भी नागरिक को इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना सही नहीं है। अगर वह पूर्व राज्यपाल है, तो उन्हें कुछ शब्दों का इस्तेमाल करने से पहले विचार करना चाहिए। अजीज कुरैशी के द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए अनुचित शब्दों का इस्तेमाल करने के कारण भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने रामपुर जिले के सिविल लाइंस में अर्जी दी थी।

कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

अर्जी देने के बाद ही अजीज कुरैशी के ऊपर मामला दर्ज किया गया था। मामला दर्ज करने के बाद ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने जांच की। आखरी में जाकर अजीज कुरैशी को धर लिया गया है। उत्तर प्रदेश की पुलिस जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है। अजीज कुरैशी के ऊपर धारा 153 ए, 124ए, 505 1बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। अजीज कुरैशी इससे पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए अनुचित शब्दों का इस्तेमाल कर चुके थे।

Also Read:- किसान महापंचायत में खुल गया किसान आंदोलन का भेद, राकेश टिकैत ने

अजीज कुरैशी ने योगी आदित्यनाथ को रा क्षस कहा

कांग्रेस पार्टी के 51 वर्षीय वरिष्ठ सदस्य अजीज कुरैशी साल 2014-15 में मिजोरम के राज्यपाल के रूप में काम कर चुके हैं। बीते शनिवार को अजीत कुरैशी समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की पत्नी से मिलने गए थे। आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा के आवास पर ही  उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए अनुचित शब्दों का इस्तेमाल किया था। अजीज कुरैशी योगी आदित्यनाथ को रा क्षस कहकर बुला रहे थे।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles