16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के नाम पर हो फ्लाईओवर: शिवसेना सांसद राहुल शेवाले

महाराष्ट्र में शिवसेना पार्टी के सांसद राहुल शेवाले के द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखी गई है। इसमें शेवाले ने माँग की है कि घाटकोपर-मानखुर्द लिंक रोड पर बनाए जा रहे फ्लाइओवर का नाम “गरीब ‘नवाज” ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के नाम पर रखा जाए।

पत्र में 2 संस्थाओं का जिक्र

गुरुवार (10 जून 2021) को लिखे पत्र में सांसद ने कहा है की, “छेड़ा नगर से मानखुर्द के बीच 70 प्रतिशत जनसंख्या मुस्लिमों की है, इसलिए निर्माणाधीन पुल को सुल्तानुल हिंद ख्वाजा गरीब नवाज (मोईनुद्दीन सूफी चिश्ती) के नाम पर रखा जाए।” उन्होंने इस सम्बंध में पत्र में दो संस्थाओं के बारे में बताया है। जिसमें ऑल इंडिया उलेमा एंड मशायक बोर्ड और दूसरा उलेमा ए अहले सुन्नत का नाम शामिल है।

2014 लोकसभा चुनाव के समय बाहर आया था नाम

आपको बता दें कि वर्ष 2019 में मुंबई की एक अदालत ने 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त हुई हिंसा के मामले में शिवसेना सांसद राहुल शेवाले की पत्नी और पार्टी के 17 कार्यकर्ताओं को एक साथ जेल की सजा मिली थी। लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन शिवसेना और महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष में एक कॉन्स्टेबल जख्मी हो गए थे।

Also Read:- आयशा सुल्ताना के समर्थन में अब्दुल हमीद समेत 15 नेताओं ने दिया एक साथ इस्तीफ़ा, भाजपा के कड़े फैसलों को बताया कारण

एनसीपी को क्यों कहना पड़ा- उद्धव 5 साल रहेंगे सीएम

नाना पटोले का ये बयान सामने आने के बाद सरकार में अनबन के कयास लगाए जाने लगे। दरअसल संजय राउत ने सामना में एक लेख लिखा, जिससे सियासी पारा गरमा गया। इस लेख में उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ फैला रही है कि महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री का कार्यकाल बांटा गया है और ढाई-ढाई साल का फॉर्म्युला था। इसके बाद एनसीपी भी सामने आई। पार्टी के नेता और राज्य के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा, “ऐसी कोई बात नहीं है। उद्धव ही 5 साल सीएम रहेंगे और 5 साल ही क्यों 25 साल रहेंगे।”

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles