16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

PM मोदी ने कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान तो लोगों ने ये कहा….

19 नवंबर को PM मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए किसानों (Farmers) को लेकर कई तरह की बातें कही है। सिर्फ इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा लागू तीनों नए कृषि कानूनों (Farm Bills) को जल्दी ही वापस लिया जाएगा। इस निर्णय के बाद किसान समूह के साथ ही साथ कांग्रेस (Congress) तथा अन्य पार्टी के नेता खुशियां मनाते नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ पार्टी के नेता इसे अपनी जी त बता रहे हैं। इस खबर के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि तीनों कृषि कानूनों की वापसी पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने क्या कहा है? आइए आपको पूरी जानकारी विस्तार से बताते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने तीनों कृषि कानून की वापसी के निर्णय के बाद ही अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक वीडियो ट्वीट किया है। जिसमें वह कृषि कानूनों की वापसी को लेकर स्वागत करते नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ तारीफ भी करते नजर आ रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यह एक ऐतिहासिक निर्णय है। इससे ना सिर्फ किसान बल्कि किसान समूह को भी खुशी मिलने वाली है।

किसान हमारी बातों को समझने में हुए नाकाम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वे लगातार किसानों से संवाद कर रहे थे। लेकिन शायद उनमें ही कोई कमी रह गई होगी। जिस वजह से किसान उनकी बातों को समझ नहीं पाए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी कई तरह की बातें कही है। तो वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया यूजर्स इस निर्णय के बाद खुश नजर नहीं आ रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों की आमदनी को बढ़ाने के लिए इस तरह के कानून लाए जा रहे थे। लेकिन कुछ लोग इन कानूनों के साथ सहमति नहीं दिखा रहे थे।

Also Read:- PM मोदी ने किया कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान, असदुद्दीन ओवैसी ने कह दी ये बात…..

सीएम योगी आदित्यनाथ से है लोगों को उम्मीद

कृषि कानूनों की वापसी को लेकर राजनीति के जानकार यह कयास लगा रहे है कि इससे भारतीय जनता पार्टी को सीधे तौर पर अगले होने वाले विधानसभा चुनाव में लाभ होने वाला है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के समर्थक कृषि कानून वापसी को लेकर बात करते हुए कहते हैं कि इससे भारतीय जनता पार्टी को वोटों के साथ साथ कई अन्य लाभ भी हो सकते हैं। कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि कृषि कानून वापसी के पीछे कोई बहुत ही महत्वपूर्ण कारण है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इसे मास्टर स्ट्रोक बता रहे हैं।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles