17.6 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

पन्नून ने PM Modi की पंजाब यात्रा को लेकर कही थी ये बात…

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बुधवार को फिरोजपुर (Firozpur) में विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए जा रहे थे। लेकिन एक फ्लाईओवर (Flyover) पर कुछ लोगों ने उन्हे घेर लिया था। जिस वजह से पीएम मोदी वापस लोट गए थे। जिसके बाद पंजाब सरकार (Punjab Government) पर सवाल उठ रहे हैं। कि पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा का इंतजाम अच्छे से नहीं किया था। इसी बीच गुरुपतवंत सिंह पन्नून (Gurupatwant Singh Pannun) ने वीडियो जारी किया है। आइए विस्तार से बताते हैं पूरी खबर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए लोगो को मनाया

हाल ही में सिख फॉर जस्टिस के जनरल काउंसिल गुरूपतवंत सिंह पन्नून (Gurupatwant Singh Pannun) द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है जिसमे पन्नून 5 जनवरी को प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर शो द शू करने को कह रहे हैं। वीडियो में पन्नून बोलते है की प्रधानमंत्री पर 3700 से भी अधिक किसानों के इस दुनिया से जानें की जिम्मेदारी है। पन्नून ने प्रधानमंत्री को घेरने के लिए 1 लाख अमेरिकी डॉलर (American  Dollor) दिए थे। खालिस्तानी समूह ने एक अभियान चलाया जिसमे पंजाब से भारतीय रक्षा ब लों को अलग किया गया।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई कमी

खालिस्तान समर्थक समूह की इस घोषणा और लुधियाना (Ludhiana) असामाजिक अशांति के लिए जर्मनी के इस समूह के सदस्य जसविंदर सिंह मुल्तानी  (Jasvindra singh multani) की गि र फ्तार के चलते केंद्रीय रक्षा एजेंसी बहुत स तर्क थी। उन्होंने पंजाब पुलिस (Punjab Police) से प्रधानमंत्री के दौरे के लिए रक्षा के अच्छे इंतजार करने के लिए भी कहा था। लेकिन पंजाब सरकार ने इस  पर कोई ध्यान नहीं दिया और लोगों ने पीएम मोदी (PM Modi) को फ्लाईओवर पर घेर लिया।

Also Read:- सनातन धर्म की ले रहे शरण इस समुदाय के लोग….

रक्षा सूत्रों ने बताया

रक्षा सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के आधे रास्ते से वापस आ जाने से इस बात से अनुमान लगाया जा सकता है की पंजाब राज्य पुलिस ने पर्याप्त रक्षा उपाय नहीं किये थे।  केन्द्र ने कहा कि पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री की रक्षा में सावधानी नही बरती है। इस बारे में राज्य सरकार (State Government) से विस्तृत रिपोर्ट (Report) भी मांगी है। भारत की खु फिया एजेंसियों का कहना है की खालिस्तानी समर्थक समूह ‘सिख फॉर जस्टिस'(Sikh For Justice) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब में फिरोजपुर (Firozpur) दौरे से कुछ दिन पहले ही लोगों को उनकी यात्रा में अस्थिरता लाने को कहा था।

 

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles