Categories: Politics

पंजाब में भाजपा को मिलेगा नया कैप्टन!

पंजाब (Punjab) में भी जल्द ही विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने वाले है। चुनाव से पहले ही पंजाब कांग्रेस  (Punjab Congress) में रस्साकस्सी जारी है। कांग्रेस (Congress) आलाकमान ने कैप्टन अमरिंदर (Amarinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच तालमेल बैठाने की बहुत कोशिश की। आखिरकार पंजाब कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्धू के हाथों में दी और कैप्टन अमरिंदर को मुख्यमंत्री के रूप में बरकरार रखा। इतना सब कुछ होने के बाद भी पंजाब कांग्रेस में खेमेबाजी अभी भी जारी है। कांग्रेस आलाकमान के इस निर्णय ने खेमेबाजी को और बढ़ा दिया है। सिद्धू का कद बढ़ गया है, जबकि कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस आलाकमान से खुश नहीं दिखाई दे रहे है। इस बीच भाजपा (BJP) के लिए पंजाब से एक अच्छी ख़बर आ रही है। भजपा को पंजाब में नया कैप्टन मिल सकता है?

पीएम मोदी से मिल सकते है कैप्टन अमरिंदर

पंजाब कांग्रेस  में कैप्टन अमरिंदर की स्तिथि पहले जैसी नहीं है। सिद्धू ने एक बार फिर मुख्यमंत्री अमरिंदर को लेकर मो र्चा खोल दिया है। सिद्धू कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी से मिले। हालांकि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उन्हें कैप्टन अमरिंदर के साथ मिलकर काम करने की नसीहत दी। इससे ज्यादा चर्चा तो कैप्टन अमरिंदर के पीएम मोदी (PM Modi) से मुलाकात की है। इससे एक दिन पहले ही उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की हैं। पंजाब में जारी राजनीतिक उठापटक को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर भाजपा का दामन थाम सकते है। अगर ऐसा होता है, तो पंजाब की राजनीति एक दम से पूरी तरह बदल जाएगी।

ढीली हुई कैप्टन अमरिंदर की प कड़

पंजाब की राजनीति में कैप्टन अमरिंदर एक ब ड़ा चेहरा है। लेकिन हाल फिलहाल की राजनीति को देखें तो यह कहना गलत नहीं है कि उनकी पक ड़ ढीली हुए है। सिद्धू के राजनीतिक सफर को देखर यह लगता है कि आगे भी उनका व्यवहार ऐसा ही रहेगा। पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू भले ही एक लोकप्रिय चेहरा है। मगर मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह के आगे अभी वह कमजोर है।

Also Read:- लालू की पार्टी RJD ने आरक्षण को लेकर कर दिया ऐसा ट्वीट

क्या भाजपा का दामन थामेंगे कैप्टन?

पीएम मोदी से उनकी संभावित मुलाकात को लेकर कहा जा रहा है कि कृषि बिल और सैन्य विषयों को लेकर यह बैठक होगी। मगर यह कयास लगाया जा रहा है कि इस मुलाकात में पंजाब की राजनीति को लेकर भी चर्चा हो सकती है। हालांकि राजनीतिक पंडितों ने इस अनुमान को एक सिरे से नकार दिया कि वह भाजपा का दामन थाम सकते है।

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago