23.9 C
New York
Wednesday, June 12, 2024

Buy now

Delhi News: दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, छठ पूजा की वजह से 19 नवंबर को बंद रहेगी शराब की दुकानें

Delhi News: छठ पूजा का महापर्व शुक्रवार से शुरू होने वाला है। छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि उत्पाद शुल्क आयुक्त ने 19 नवंबर को छठ पूजा की वजह से दिल्ली में ड्राई डे की घोषणा की है। 19 नवंबर के दिन दिल्ली में शराब की दुकान बंद रहेगी। जी हां, दिल्ली सरकार के नए फरमान के मुताबिक दिल्ली में छठ पूजा के अवसर पर शराब की दुकान बंद रहेगी।

इससे पहले आबकारी विभाग ने अक्टूबर से दिसंबर तक 6 ड्राई डे घोषित किए थे। जिसके मुताबिक शहर की 637 खुदरा दुकानें 2 अक्टूबर-गांधी जयंती, 24 अक्टूबर- दशहरा, 28 अक्टूबर-वाल्मीकि जयंती,12 नवंबर-दीपावली, 27 नवंबर-गुरु नानक जयंती और 25 दिसंबर-क्रिसमस पर बंद रहेगी।

Delhi News:  ड्राई डे का पालन न करने पर होगी सख्त कार्रवाई

दिल्ली सरकार द्वारा कुछ खास तारीखों को ड्राई डे के रूप में चिन्हित किया जाता है। इस दिन शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाता है। जो लोग ड्राई डे का पालन नहीं करते सरकार के द्वारा उन पर कार्रवाई भी की जाती है। अब दिल्ली सरकार ने 19 नवंबर यानि की छठ पूजा के दिन ड्राई डे की घोषणा की है। इस दिन दिल्ली में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। इस दिन शराब खरीदने पर रोक रहेगा। जो लोग इस प्रतिबंद का पालन नहीं करेंगे उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: World Cup: इस पाकिस्तानी टिकटॉकर ने मांगी थी भारत की हार के लिए दुआ,अब हो रही है जमकर ट्रोल

Related Articles

Stay Connected

51,400FansLike
1,391FollowersFollow
23,100SubscribersSubscribe

Latest Articles