16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

साथी को बचाने के लिए खोल दी पगड़ी

वैसे तो आपने सिंधीयो के ऊपर चुटकुले तो बहुत सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिससे पड़कर आपका दिल गद-गद हो जाएगा और सीना चौड़ा होकर 56 इंच का हो जाएगा। तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं

अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले हुआ, जिसने देश को हिला के रख दिया। हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति पूरे देश मे सहानुभूति की लहर सी दौड़ गयी। इस नक्सली हमले में सीआरपीएफ 210 कोबरा बटालियन के 32 जवान शहीद हों गए व 31 गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ के एक जवान नक्सलियों के कब्जे में है। जानकारी में सामने आया कि लगभग 300 से 400 नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला किया। नक्सली हमले में जवानों ने नक्सलियों का जी-जान से डटकर मुकाबला किया और इसी बीच सीआरपीएफ के जवान, साथी सैनिकों की जान बचाने को सबसे बड़ा धर्म मानने की मिसाल भी पेश की और उनके जख्मों पर मलहम की जगह अपनी पगड़ी खोलकर बांध दी।

सीआरपीएफ 210 कोबरा बटालियन के जवान बलराज सिंह ने अपने टीम के S.I अभिषेक पांडेय के घायल होने पर अपनी पगड़ी उतारकर घायल जवान की चोट पर बांध दी जिससे कि खून बहना बंद हो जाए। बलराज सिंह ने आगे बताया के नक्सलियों के झुंड ने उन पर देसी कट्टे और यूजीबीएल से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, बटालियन को पता नही चल पा रहा था कि गोली कहा से चल रही थी। फिर भी कोबरा बटालियन ने नक्सलियों का जमकर मुकाबला किया और 20 से ज्यादा नक्सली मार गिराए।

इस नक्सली हमले में बाल बाल बचे बलराज सिंह का कहना है कि वो ठीक होने के बाद फिर से बस्तर में नक्सल मोर्चे में जाना चाहते हैं। इस से उनका देश व अपनी बटालियन के प्रति प्यार का आप अंदाजा लगा सकते हैं। इस हमले में शहीद हुए जवानों को पूरा देश भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहा है, शनिवार को बीजापुर में हुए हमले के बाद नक्सलियों ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है। बयान में इस बात की भी पुष्टि की गई है कि लापता सीआरपीएफ जवान उनके कब्जे में हैं। बयान में कहा गया है कि सरकार मध्यस्थों का ऐलान करें तो वो जवान को उन्हें सौंप देंगे।

अब देखना होगा कि राज्य सरकार के अलावा इस पर केंद्र सरकार का क्या रुख अपनाती है। केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह ने मौके पर पहुँच घटना का जायजा लिया व कार्यवाही के सख्त आदेश दे दिए हैं।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles