16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

देखें अनुष्का के सामने पढ़ाई के मामले में कहीं नहीं टिकते विराट कोहली…

क्रिकेट दुनिया के उन चुनिंदा खेलों में से एक है। जिसमें बेहिसाब दौलत, नेम और फेम है। ग्राउंड में लंबे-लंबे छक्के लगाने वाले भरतीय टीम के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) के सामने कोई दूसरा खिलाड़ी टिक नहीं पता है। मगर क्या आपको पता है कि विराट कोहली ने 12वीं तक ही पढ़ाई की है। विराट कोहली ने बॉलीवुड(Bollywood) अभिनेत्री अनुष्का शर्मा(Anushka Sharma)से शादी की है। क्या आपको पता है कि अनुष्का शर्मा कितनी पढ़ी लिखी है। पढ़ाई के मामले में विराट अपनी पत्नी अनुष्का के सामने कहा ठहरते है। आज हम आपको न सिर्फ विराट बल्कि भारतीय टीम के कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों और उनकी पत्नी से रूबरू करवाएंगे और बताएंगे कि उनकी पत्नियां कितनी पढ़ी-लिखी है।

विराट से डबल पढ़ी-लिखी है अनुष्का

विराट कोहली ने बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी की है। क्रिकेट खेलने के कारण विराट ज्यादा पढ़ाई नहीं कर पाये। विराट ने 12 वीं तक पढ़ाई की है। वहीं उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा विराट से डबल पढ़ी लिखी है। अनुष्का ने आर्ट्स से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद उन्होंने अर्थशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी धोनी

महेंद्र सिंह धोनी की ज़िंदगी से हम सब अच्छी तरह से वाकिफ है। वह रेलवे में टिकट चेकर थे, लेकिन क्रिकेट के लिए उन्होंने अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी। उनकी पत्नी साक्षी धोनी भी पढ़ाई के मामले में काफी आगे है। साक्षी धोनी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है। उन्होंने औरंगाबाद के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट से पढ़ाई की है।

Also Read:- Bank Holiday: देश में लगातार 6 दिन नहीं खुलेंगे बैंक, जाने पूरी लिस्ट…

रोहित शर्मा और रितिका सजदेह

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ग्राउंड पर लंबे लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर है। उनकी पत्नी रितिका सजदेह ग्रेजुएट है। वह एक स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर थीं।

सचिन तेंदुलकर और अंजली तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के कारण ज्यादा पढ़ाई नहीं कर पाये। मगर उनकी पत्नी अंजली तेंदुलकर पेशे से एक डॉक्टर है। जिस समय दोनों की मुलाकात हुई थी, उस समय अंजली मेडिकल की छात्रा थी।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles