19.8 C
New York
Wednesday, June 12, 2024

Buy now

World Cup Prize Money: विश्व कप की विजेता टीम को मिलेगी इतनी की प्राइस मनी, रनर अप को भी मिलेगी अच्छी खासी रकम

World Cup Prize Money: बहुत जल्द वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस बार वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होगी। 19 नवंबर को इस बात का फैसला हो जाएगा कि इस बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी किस टीम के हिस्से में आती है। वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ विजेता टीम को अच्छी खासी प्राइस मनी भी मिलने वाली है। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए कुल 10 मिलियन डॉलर भारतीय रुपए के हिसाब से 83 करोड़ रुपए इनाम के लिए रखी गई है। 83 करोड़ में से सबसे बड़ा हिस्सा विजेता टीम को मिलने वाली है। विजेता टीम के अलावा रनर-अप टीम भी अच्छी खासी राशी लेकर जाने वाली है। तो चलिए जानते हैं कि किस टीम को कितनी प्राइज मनी से नवाजा जाएगा।

World Cup Prize Money: चैंपियन टीम को मिलेगी कितने की प्राइस मनी

आपको बता दें कि साल 2023 के वर्ल्ड कप (World Cup) की विजेता टीम को 4 मिलियन डॉलर की प्राइस मनी से नवाजा जाएगा। भारतीय रुपए की बात करें तो यह प्राइस मनी 35 करोड़ रुपए से ज्यादा है। अभी यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस बार यहां प्राइस मनी किस टीम के हिस्से जाती है।

वहीं वर्ल्ड कप में रनरअप टीम को 2 मिलियन डॉलर यानी कि 16.65 करोड रुपए मिलेंगे। वहीं सेमीफाइनल में जो टीम हारी है उसके हिस्से 1.6 मिलियन डॉलर जाएगी। यानी कि सेमीफाइनल में हारने वाली टीम न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को 6.65 करोड रुपए की रकम मिलेगी। इतना ही नहीं लीग स्टेज के बाद जो 6 टीमें वर्ल्ड कप से बाहर हुई है उन्हें एक लाख डॉलर यानी की 83 लाख रुपए मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में Mohammad Sami ने जमकर चटकाया विकेट तो छलका बीवी का दर्द, बोली, “काश वो एक अच्छे प्लेयर के साथ एक अच्छा…”

Related Articles

Stay Connected

51,400FansLike
1,391FollowersFollow
23,100SubscribersSubscribe

Latest Articles