17.6 C
New York
Saturday, September 7, 2024

Buy now

Legends League Cricket: लंबे समय बाद मैदान पर वापसी करेंगे सहवाग और गांगुली, पाकिस्तानी खिलाड़ी भी होंगे शामिल

सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट जगत के दो ऐसे नाम थे जिनके बारे में कहा जाता था कि दोनों अगर क्रीज़ पर मौजूद हैं तो भारत को कोई नहीं हरा सकता। दोनों ने ही भारत को समय समय पर बहुत से बेहतर तरीके से जीत दिलाया है। क्रिकेट जगत में दोनों का ही बहुत बड़ा नाम है। माना जाता है जब भी भारत पर सामने वाली टीम की तरफ़ से दबाव बनता था उस समय ये दोनों बल्लेबाज़ मैदान पर आकर भारत को जीत दिलाते थे। सौरव गांगुली जहां भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे है, वहीं वीरेंद्र सहवाग सबसे बेहतरीन और सफल ओपनर बल्लेबाज़ रहे है। जब इन दोनों ने क्रिकेट मैदान को अलविदा कहा उस वक़्त क्रिकेट का हर फैन बहुत निराश और हताश हुआ था, और आज भी इन्हें फैन्स वापस क्रिकेट मैदान पर देखना चाहते है। उन्ही फैन्स के लिए ये दोनों बल्लेबाज़ खुशखबरी लाए हैं। जी हां, गांगुली और सहवाग बहुत लंबे समय बाद मैदान पर अब वापसी करने वाले हैं। पिछले दिनों गांगुली ने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया था कि वे आजादी के 75 साल के पूरा होने पर एक चैरिटी मैच में उतरेंगे। लीग ने कन्फर्म किया है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ऑयन मॉर्गन, वीरेंद्र सहवाग, मुथैया मुरलीधरन, मिस्बाह-उल-हक, जोंटी रोड्स, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, शेन वाटसन, रॉस टेलर और डेल स्टेन जैसे 53 खिलाड़ी अब तक लीग के लिए हामी भर चुके हैं। 

पाकिस्तान के खिलाड़ी आएंगे भारत

‘Cricinfo’ की एक खबर के अनुसार, टूर्नामेंट के मुकाबले 17 सितंबर से 8 अक्टूबर तक भारत के 5 शहरों में खेले जाने वाले हैं। इसमें कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कटक और राजकोट वेन्यू भी शामिल है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी भी भारत सरकार की अनुमति के बाद खेल सकेंगे। टूर्नामेंट का पहला सीजन इस साल जनवरी में 3 टीमों के बीच ओमान के मस्कट में खेला गया था।   

पहले खेले गए थे 7 मुकाबले 

पहले सीजन में मोहम्मद कैफ ने ‘इंडिया महाराजास’, डैरेन सैमी ने ‘वर्ल्ड जायंट्स’ और मिस्बाह उल हक ने ‘एशिया लॉयंस’ की कप्तानी की थी। फाइनल को मिलाकर कुल 7 मुकाबले खेले गए थे। इस मुकाबले में डैरेन सैमी की टीम ‘वर्ल्ड जायंट्स’ ने मिस्बाह उल हक़ की टीम ‘एशिया लॉयंस’ को फाइनल में 25 रन से मात दी थी। भारतीय महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन इस लीग के ब्रांड एंबेसेडर हैं। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री लीग के कमिश्नर थे जबकि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ‘अपेक्स काउंसिल’ के एकमात्र सदस्य है। 

भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद के कारण लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है। अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है, ऐसे में सरकार की ओर से पाकिस्तान के खिलाड़ियों को ‘Legends League Cricket’ में उतरने की अनुमति मिल सकती है।

 

7 साल बाद मैदान पर वापसी करेंगे गांगुली 

क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद सौरव गांगुली 7 साल बाद एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष गांगुली ‘Legends League Cricket’ में इस बार काफी लंबे वक़्त बॉस खेलते हुए नज़र आएंगे।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles