17.6 C
New York
Saturday, September 7, 2024

Buy now

IND vs AUS: अब “बेस्ट ऑफ थ्री” से तय होगा वर्ल्ड कप फाइनल का विजेता? ऑस्ट्रेलिया से वापस ली गई ट्रॉफी? क्या है Viral खबर का असली सच

IND vs AUS, World Cup 2023 Final: क्रिकेट विश्व कप में है भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। बावजूद इसके इंडियन क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप का मुकाबला नहीं जीत पाई। बता दें कि वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारतीय टीम लगातार 10 में से 10 मैच जीती। मगर फाइनल मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल होने लगी।

IND vs AUS, World Cup 2023 Final: “बेस्ट ऑफ थ्री” से तय होगा वर्ल्ड कप का विजेता

इस रिपोर्ट में बताया गया कि आईसीसी ने विश्व कप फाइनल के फॉर्मेट में कुछ बदलाव किए हैं। जिसके अनुसार अब “बेस्ट ऑफ थ्री” से मुकाबला का फाइनल निर्णय होगा। ऐसा कहां जा रहा था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो और मुकाबले होंगे और जो टीम दो मैच जीत जाएगी उसको वर्ल्ड कप (World Cup) की ट्रॉफी हासिल होगी।

वायरल हो रहे रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अनुरोध पर टूर्नामेंट की खेल स्थितियों के बारीकियों से विश्लेषण करने के बाद पता चला है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के फाइनल हारने के बाद अब दो और मैच होंगे। रिपोर्ट में कहा गया कि नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं जिसके तहत एक टूर्नामेंट में एक टूर्नामेंट मेजबान जो फाइनल हारता है उसे दो और फाइनल खेलने का अधिकार होगा। ट्रॉफी सर्वश्रेष्ठ तीन सीरीज के विजेताओं को प्रदान की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार यह नियम 2027 में होने वाले विश्व कप के लिए भी लागू रहेगा।

जानें इस वायरल खबर का असली सच

टीम इंडिया के हार के बाद यह खबर तेजी से वायरल हो रही है। इस खबर में कहा गया है कि अब मैच का फैसला “बेस्ट ऑफ़ थ्री” से तय होगा। जिसमें तीन में से दो मैच जीतने वाली टीम को ही विश्व कप का विजेता चुना जाएगा। आईसीसी की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं आया है। आपको बता दें कि यह खबर पूरी तरह से गलत है। इस खबर में थोड़ी भी सच्चाई नहीं है।

यह भी पढ़ें: World Cup Final: कुछ इस अंदाज में PM मोदी ने बढ़ाया भारतीय खिलाड़ियों का हौसला,शमी को लगाया गले,जडेजा से मिलाया हाथ….

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles