Categories: Sports

T20 World Cup: जीत के साथ ही बुरी खबर आई सामने, टीम के बड़े खिलाडी कोरोना पॉजिटिव, अब सेमीफइनल में पहुंचना हुआ मुश्किल…!

पिछले बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया(Australia) इस बार कई समस्याओं का सामना एक साथ कर रही है. पहले तो चोट के चलते जोश इंग्लिश टीम से बाहर हुए और अब ख़बर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के एक और विकेटकीपर बल्लेबाज कोविड के चलते विश्व कप 2022(World Cup) से बाहर हो सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया(Australia) को अपने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, तो वहीं पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ उसे जीत हासिल हुई थी, लेकिन अब इस जीत के साथ ही टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है, टीम का एकलौता विकेटकीपर बल्लेबाज कोरोना संक्रमित हो गया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हुए कोरोना पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलिया(Australia) के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर मैथ्यू वेड(Matthew Wade) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसलिए मैथ्यू वेड ने टीम के साथ प्रैक्टिस में हिस्सा नही लिया है. आईसीसी(ICC) के नियमों के अनुसार मैथ्यू वेड टूर्नामेंट में आगे खेल सकते हैं, लेकिन उन पर एक प्रतिबंध रहेगा. प्रतिबंध यह है कि मैथ्यू वेड टीम के साथ सफर नही करेंगे बल्कि उनको अलग से अकेल ट्रेवल करना होगा.

ऑस्ट्रेलिया के लिए हो सकती है ये समस्या

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया(Australia) के पास दो विकेटकीपर बल्लेबाज थे. जिसमें जोश इंग्लिश टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही चोट के चलते टीम से बाहर हो गए. आईसीसी(ICC) के नियमों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया एक और खिलाड़ी चुन सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने ज्यादा समझदारी दिखाते हुए एक विकेटकीपर को न चुनकर एक हरफ़नमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को चुना.

अब अगर मैथ्यू वेड भी बाहर हो जाएंगे तो ऑस्ट्रेलिया विकट समस्या में फंस जायेगा. इस मसले पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने पहले ही कहा था कि डेविड वॉर्नर विकेटकीपिंग कर सकते हैं. इसके अलावा हम ग्लेन मैक्सवेल(Glen Maxwell) को भी अभ्यास सत्र के दौरान विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते हुए देखा था.

ऑस्ट्रेलिया(Australia) अपना अगला मैच इंग्लैंड(England) से खेलेगा जो उसके लिए करो या मरो जैसा होगा. अगर ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से हार जाता है तो वह विश्व कप 2022 से बाहर हो जायेगा. वहीं इंग्लैंड की भी हालत कुछ ऐसी ही है, दोनों टीमों में से जो भी जीतेगा वो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा तो दूसरी टीम का सफर वहीं पर खत्म हो जाएगा.

 

 

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago