16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

भाजपा पर बसरे उद्धव ठाकरे,ये हनुमान चालीसा पढनें वाले ..रात में सुनते है कव्वाली!

उद्धव बोले- “हर बार मुझपर आरोप लगाते हैं कि मैं कॉन्ग्रेस के साथ चला गया और हिंदुत्व को छोड़ दिया, क्या कॉन्ग्रेस में हिंदू नहीं हैं? उनका (आरएसएस-भाजपा) हिंदुत्व ‘गौमूत्रधारी हिंदुत्व’ है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी द्वारा नागपुर में किए गए एकता और शक्ति प्रदर्शन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक बार फिर हिंदुत्व का उपहास उड़ाया हैं , उद्धव ने भाजपा के हिंदुत्व और अपने हिंदुत्व की परिभाषा को अलग-अलग बताया है। कहा है कि उनका हिंदुत्व का अर्थ ‘राष्ट्रवाद’ से है जबकि भाजपा के हिंदुत्व का अर्थ ‘गौमूत्र’ से संबंधी है। भाजपा ने उन्होंने लोकतंत्र के मूल्यों की हत्या कर दी है। वह सिर्फ अडानी समूह की मदद कर रहे हैं।

उद्धव ठाकरे ने अपने बयान में भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा “एक तरफ बीजेपी हनुमान चालीसा पढ़ती है और दूसरी तरफ मस्जिदों में जाकर कव्वाली सुनते हैं। क्या यह उनका हिंदुत्व है। वे यूपी में जाकर हिंदुत्व की बात करते हैं? क्या ये उनका हिंदुत्व है? हमारा हिंदुत्व देश के लिए जीवन बलिदान और उनका हिंदुत्व केवल दिखावा है।” ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करने पर निशाना साधते हुए कहा “राज्य में किसान ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश से पीड़ित थे लेकिन राज्य के सीएम अयोध्या दर्शन के लिए गए थे।“

अपनी पार्टी के महा विकास अघाड़ी गठबंधन पर सफाई देते समय गौमूत्र का मजाक उड़ाते हुए बोले, “हर बार मुझपर आरोप लगाते हैं कि मैं कॉन्ग्रेस के साथ चला गया और हिंदुत्व को छोड़ दिया, क्या कॉन्ग्रेस में हिंदू नहीं हैं? उनका (RSS-BJP) हिंदुत्व ‘गौमूत्रधारी हिंदुत्व’ है। उन्होंने संभाजीनगर में उस जगह पर गौमूत्र छिड़का, जहाँ हमने अपनी जनसभा की थी। उन लोगों को खुद भी थोड़ा गौमूत्र पीना चाहिए ताकि उन्हें थोड़ी अक्ल आए। हमारा हिंदुत्व राष्ट्रवाद के बारे में हैं।”

इससे पहले 5 मार्च 2023 को भी उद्धव ठाकरे ने गौमूत्र का मजाक बनाया था,अपने बयान में कहा उन्होंने कहा था कि गौमूत्र छिड़कने से देश को आजादी नहीं मिली। उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा था, “क्या हमारे देश को गौमूत्र छिड़कने से आजादी मिली थी? क्या ऐसा हुआ था कि गौमूत्र छिड़का गया और हमें आजादी मिली? ऐसा नहीं था, स्वतंत्रता सेनानियों ने बलिदान दिया था। तब कहीं जाकर हमें आजादी मिली थी।”

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के परिणाम आने के बाद भाजपा और उद्धव का दशकों पुराना गठबंधन टूट गया था, तभी से दोनों के बीच तल्खी हैं, दोनों दलों के नेता एक दूसरे पर शब्दों के वार करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं ।

 

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles