16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

‘मैंने झूठ बोला था’: पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्री अमित शाह पर दिए गए बयान से मारी पलटी, अब बोले – मैं अपनी बात वापस लेता हूँ

हाल ही में एक वेबसाइट को दिए इन्टरव्यू में सत्यपाल मलिक ने  न केवल यह स्वीकार किया कि उन्होंने यह बयान दिया था बल्कि अपने ही बयान से पलट गए। उन्होंने कहा, “मैंने अमित शाह से संबंधित बयान के बारे में पूरी तरह झूठ बोला था।”

सत्यपाल मालिक विचित्र जीव हैं, उनके जैसा भारतीय राजनीति में कोई दूसरा नहीं होगा जो झूठ बोलता है ,लगातार झूठ बोलता है,फिर मान लेता है मैंने झूठ बोला था ,और उसके बाद फिर से झूठ बोलता हैं, लगभग सवा साल पहले हरियाणा के दादरी में एक सभा में कथाकथित किसान आन्दोलन कर रहे  किसानो को संबोधित करते हुए कहा मैं प्रधानमंत्री से मिलने गया था ,उनसे मैंने कहा कि इतने लोग मर गए और उसपर प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या मेरी वजह से मर गए! उसके बाद एक तरह से हमारा झगड़ा हो गया ,उन्होंने कहा कि अमित शाह से मिलो , मैं अमित शाह से मिला , अमित शाह ने कहा “सत्यपाल चिंता मत करो इसका कुछ लोगों ने दिमाग ख़राब कर रखा है और बहुत जल्दी ही इसको समझ आ जायेगा” .

अब ये पुरे देश में बड़ी खबर फैली है भाजपा के जितने विरोधी थे उसको ले उड़े. विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड्गे इस पर टिप्पणी कर दी, दूसरे विपक्षी नेताओं की टिप्पणी आ रहे है ,एक नेरेटिव बनाए जाने लगा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बीच कुछ खटपट चल रही है , दोनों एक लेवल पर नहीं , एक पेज पर नहीं , इस तरह का एक नेरेटिव तैयार कर दिया और सत्यपाल मालिक उसको हवा दे रहे है , अभी दो –तीन दिन पहले उन्होंने एक वेबसाइट को इन्टरव्यू देते हुए कहा कि “मैंने उस समय ये झूठ बोला था और अब मैं इसको वापस ले रहा हु” .आप झूठ को कैसे वापस ले सकते है. आपने झूठ बोला तो ये भी बताना चाहिए किस नियत और इरादे से झूठ बोला था .इन्टरव्यूवर माना जाता है किसी की भी हालत ख़राब कर देते हैं और चुभते हुए सवाल पूछते हैं, लेकिन इन्टरव्यूवर करण थापर ने  ये नहीं पूछा कि झूठ क्यों बोला था और झूठ का मकसद क्या था .

दरअसल सत्यपाल मालिक अपनी लोकप्रियता और ये बताने कि कोशिश कर रहे थे कि मुझसे बड़ा किसानों का हितैषी कोई नहीं हैं, और इसके लिए उन्होंने इस्तेमाल किया देश के केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का , उपयोग नहीं किया , दुरुपयोग किया. ऐसी बात बोली जो कहीं ही नहीं गयी थी.ये खुद मान रहे है तो सत्यपाल मालिक की किस बात पर भरोसा किया जाए उनकी हर बात के पीछे अपना कोई ना कोई निजी स्वार्थ और निजी एंगल होता है, अब आप देखिये ये सब बोलने के बाद उन्होंने एक नया झूठ बोल दिया जो उनकी फिदरत में हैं , अगर आप उनको जानते हैं उनके शुरुवाती दिनों से तो इस तरह का झूठ बोलना , छल-प्रपंच ये उनके स्वाभाव में हैं वो बिलकुल जैसे मछली पानी में तैरती है और उनको कोई प्रयास नहीं करना पड़ता उसी तरह से झूठ बोल देते हैं.

सत्यपाल मालिक ने नया झूठ बोला कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू उनसे मिलना बड़ा कठिन हैं , इसका मतलब समझाए, वो मिलने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें समय नहीं दिया तो झूठ बोला कि राष्ट्रपति से जो मिलना चाहते हैं, मुलाकातियों की लिस्ट पहले पीएमओ जाती हैं जब नरेन्द्र मोदी उसको अप्रूव करते हैं,  राष्ट्रपति के पास वो सूची लौट कर जाती हैं जिनका नाम आता हैं  वो मिल पाता हैं, अब इससे बड़ा झूठ और क्या हो सकता हैं. राष्ट्रपति के मुलाकातियों की सूची ना पहले गयी थी, ना इसके बारे कोई सोच सकता है कि इस तरह की व्यवस्था हो सकती हैं. लेकिन वो सत्यपाल मालिक है कुछ भी बोल सकता है ,वो केन्द्रीय गृहमंत्री के बारे इस तरह से सरासर झूठ बोल सकते है तो राष्ट्रपति के बारे में बोलने में उसको कोई संकोच नहीं है ना डर है .

आप इन्तेजार कीजिये 6 महीने या 8 महीने बाद वो इसी बात पर बोलेगे कि मैंने उस समय झूठ बोला था , तो ऐसे झूठे नेता के बयान पर क्यों भरोसा  किया जाए , क्यों यकीन करके कोई मुद्दा खड़ा किया जाए . ये जब तक आन्दोलन चल रहा था अपने को किसानो का हितैषी बताते थे, क्यूंकि गवर्नर थे, इमुनिटी थी कोई कुछ बोल नहीं सकता था जब से रिटायर हुए है किसानो की बात भूल गए है अगर कुछ याद है तो बस मुझे सुरक्षा- सरकारी मकान कैसे मिलेगा .जब तक ये दोनों नही मिलता इनका झूठ की फैक्ट्री वो चालू रहेगी लगातार नए झूठ बोलेगे , झूठ बोलने का एक मकसद और है उनको मीडिया अटेंशन मिलता है ,लोग चर्चा करते है. तो चर्चा में बने रहने के लिए वो झूठ बोलते है . अब आप इन्तेज़ार कीजिये वो अगला झूठ क्या बोलेगे !

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles