Categories: Politics

बंगाल: BJP महिला उम्मीदवार से पुलिस ने किया ‘अनुचित बर्ताव’..!!

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव आयोग को सौंपे गए पत्र में उल्लेख किया गया है, “हमारी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल, प्रदेश अध्यक्ष सांसद डॉ. सुकांत मजूमदार, ज्योतिर्मय सिंह महतो और अर्जुन सिंह के साथ अच्छा बर्ताव नहीं  किया गया। यह आवश्यक कार्य के लिए आपके तत्काल ध्यान में लाने के लिए है। यह एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को रोकने के लिए और चुनाव के दौरान कुछ ऐसा करने की सोच रहे थे जिससे चुनाव को र द्द किया जा सके।”

पत्र के मुताबिक, घटना 23 सितंबर की है, जब भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल, सांसद सुकांत मुजुमदार, सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो और सांसद अर्जुन सिंह के साथ चुनाव के बाद मानस साहा के शांतिपूर्ण अंतिम संस्कार के लिए निकली थीं। चुनाव के बाद टीएमसी द्वारा कुछ ऐसा किया गया जिससे मानस साहा बु री तरह प्रभावित हुए थे।

सिविल सेवक द्वारा किया गया गैर कानूनी व्यवहार

बीजेपी ने पत्र में बताया कि डीसीपी साउथ आकाश मघारिया ने शांतिपूर्ण यात्रा को तोड़ते हुए सुकांत मजूमदार को खींचना, धक्का देना शुरू कर दिया। उसी अधिकारी ने प्रियंका टिबरेवाल और वहाँ पर उपस्थित महिलाओं के साथ भी अनुचित तरीके से बर्ताव किया।

पत्र में कहा गया है, “सत्ता में बैठे पार्टी के इशारे पर काम कर रहे एक सिविल सेवक द्वारा इस तरह का गैर कानूनी व्यवहार न केवल हर गर्वित भारतीय का मनोबल तोड़ता है बल्कि आईपीसी की धारा 166, 166A, 334, 354,336, 339,349, 350,351, 354, 354 (A) (B) और 355 के तहत कानून का भी उल्लं घन करता है।”

पार्टी की माँग है कि डीसीपी साउथ, आकाश मघरिया और मौके पर मौजूद कोलकाता पुलिस के अन्य अधिकारियों की पहचान की जाए और उन्हें तुरंत चुनाव ड्यूटी से हटाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निलंबित करने की भी माँग की।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिं सा में दक्षिण 24 परगना जिले के मगराहाट पश्चिम से भाजपा उम्मीदवार मानस साहा जख्मी हो गए थे। जिन्होंने लंबे संघर्ष के बाद बुधवार (सितंबर 22, 2021) को दम तोड़ दिया। बंगाल भाजपा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बंगाल भाजपा के मुताबिक, विधानसभा चुनाव परिणाम के दिन तृणमूल कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं ने डायमंड हार्बर पर मानस साहा को अमानवीय व्यवहार किया था। इस हम ले से वह बहुत प्रभावित हो गए और लंबे इलाज के बाद उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहे दिया।

भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने ट्वीट कर की निंदा

बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, “चुनाव बाद हुए अमानवीय व्यवहार में एक के बाद एक भाजपा कार्यकर्ता इस दुनिया को अलविदा कहने लगे। मतगणना के दिन तृणमूल कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं के हम ले में घायल मगराहाट पश्चिम विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रार्थी रहे मानस साहा ने इस दुनिया को अलविदा कहे दिया। ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करें और परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति दे।”

बता दें कि भाजपा कार्यकर्ता मानस साहा की अंतिम यात्रा को लेकर गुरुवार (सितंबर 23, 2021) को कार्यकर्ताओं में दुःख की लहर दौड़ गई। दरअसल, प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डॉ. सुकांतो मजूमदार, सांसद अर्जुन सिंह, प्रियंका टिबरेवाल समेत कई विधायक मानस साहा के श व को मुख्यमंत्री बनर्जी के आवास के पास ले जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया। इसी बीच भाजपा नेताओं और पुलिस के बीच अनबन हो गई। हालाँकि बाद में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मानस साहा को अंतिम विदाई दी।

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago