23.8 C
New York
Saturday, September 7, 2024

Buy now

Vastu shastra: घर के इस दिशा में भुलकर भी न रखें पैसा,छा जाएगी कंगाली

Vastu shastra: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है। वास्तु शास्त्र पर ध्यान देना बेहद जरूरी है। वास्तु शास्त्र में कई नियमों के बारे में बताया गया है यदि आप उन नियमों पर ध्यान नहीं देंगे तो आपको बड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। वास्तु शास्त्र में धन-आभूषण रखने की सही दिशा बताई गई है। धन और आभूषण रखने की सही दिशा का ज्ञान होना बेहद जरूरी है।

Vastu shastra: इस दिशा में ना रखें पैसा

वास्तु शास्त्र के अनुसार भूलकर भी घर के आग्नेय कोण यानी दक्षिण पूर्व के बीच की दिशा में धन या आभूषण नहीं रखना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि इस दिशा में धन दौलत या आभूषण रखने से आपकी धन संपत्ति में कमी आ सकती है। इससे आपकी संपत्ति दिनों दिन घटती जाएगी। ऐसा करने से आप कर्ज में डूब सकते हैं।

पैसों को दक्षिण दिशा में रखना शुभ या अशुभ?

लेकिन यदि आप धन या पैसा दक्षिण दिशा में रखते हैं तो इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा मगर इससे कोई फायदा भी नहीं होगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ और भी दिशाएं हैं जिसमें पैसा या आभूषण रखना अच्छा नहीं माना जाता है। वास्तु के मुताबिक घर के वायव्य कोण यानी पश्चिम और उत्तर के बीच की दिशा में आपको पैसा या धन नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार धन या पैसा को हमेशा उत्तर दिशा में रखना चाहिए। इस दिशा में पैसा रखना शुभ माना जाता है।

यह भी पढ़ें: इस Vitamin की कमी की वजह से पड़ सकता है चेहरे का रंग काला

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles