26 C
New York
Tuesday, July 16, 2024

Buy now

इस Vitamin की कमी की वजह से पड़ सकता है चेहरे का रंग काला

Vitamin E deficiency: हर कोई चाहता है कि वह खूबसूरत दिखे। अपने चेहरे और बालों का ध्यान रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। लोग अपने चेहरे और बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कई उपाय करते हैं। लोग बाजार में मिल रहे तरह-तरह के प्रोडक्ट्स खरीदते हैं। मगर तब भी लोग बालों और स्क्रीन की समस्या से परेशान रहते हैं। यदि आप अपने बाल और अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप बहरी प्रोडक्ट्स पर ध्यान देने के साथ-साथ अपने खाने-पीने पर भी विशेष रूप से ध्यान दें। गलत खान-पान की वजह से शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है। पोषक तत्वों कि कमी की वजह से हमारे चेहरे की रंगत दब जाती है।

Vitamin E deficiency: सही खान-पान है जरुरी

अच्छे खाने का असर हमारे स्किन (Skin) और बालों पर साफ दिखाई देता है। पोषण से भारी चीजों के सेवन का असर हमारे स्किन और बालों पर दिखाई देता है। कई बार पोषक तत्व की कमी होने की वजह से हमारा चेहरा बेजान और उसकी रंगत दबी-दबी लगती है। शरीर में पोषक तत्व की कमी होने की वजह से हम कमजोर भी नजर आते हैं। आपको बता दें कि पोषक तत्वों की कमी की वजह से हमारा चेहरा काला भी पड़ता है। हम आपको बता दें कि अगर हमारे शरीर में विटामिन ई की कमी (Vitamin E deficiency) की वजह से भी हमारा चेहरा डार्क दिखाई देता है।

विटामिन E की कमी से चेहरा दिखता है बेजान

विटामिन E (Vitamin E) की कमी से आपके चेहरे पर दाग-धब्बे, झुर्रियां और झाइयां दिखाई देने लगती है। विटामिन E की कमी की वजह से हमारा चेहरा भी डार्क दिखने लगता है। यदि आपके चेहरे पर भी यह लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो आज से ही विटामिन E से भरपूर चीजों का सेवन करना शुरू कर दीजिए। मूंगफली,अखरोट कीवी जैसी कई चीजे हैं जिसमें भरपूर मात्रा में विटामिन E होता है। इन चीजों के सेवन से विटामिन E की कमी दूर होगी और आपका चेहरा स्वस्थ, सुंदर और निखरा हुआ दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: इस महीने के अंत में होने वाला है शुक्र गोचर, इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत

Related Articles

Stay Connected

51,400FansLike
1,391FollowersFollow
23,100SubscribersSubscribe

Latest Articles