16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

मुकेश अम्बानी अकेले उद्योगपति हैं जिन्हें Z+ सुरक्षा मिली है,लेकिन हर महीने 20 लाख का खर्चा खुद अम्बानी ही देते हैं..

मुकेश अंबानी के घर के बाहर अचानक से एक कार के अंदर विस्फोटक मिलने के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं! अब ऐसे में मुकेश अंबानी देश के इकलौते ऐसे उद्योगपति हैं जिनको जेड प्लस सिक्योरिटी मिली है! उनके अलावा गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी को यह सुरक्षा सिक्योरिटी मिली हुई है!

हालांकि अंबानी अपने सिक्योरिटी का पूरा खर्चा खुद ही उठाते हैं! रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी अपनी सुरक्षा के तहत हर महीने लगभग 20 लाख रुपये खर्च करते हैं! इस खर्च के अलावा, अंबानी की सुरक्षा टीम को बैरक भी प्रदान की जाती है! ऐसे में जेड प्लस सुरक्षा होने के कारण मुकेश अंबानी की सुरक्षा में एक समय पर 55 सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं!

जिनमें से 10 एनएसजी और एसपीजी कमांडो के साथ अन्य पुलिसकर्मी भी होते हैं! वहीं सुरक्षा के पहले गहरे की जिम्मेदारी एनएसजी की टीम को होती है जबकि दूसरे लेयर में एसपीजी के लोग होते हैं और इसके अलावा आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवान की सुरक्षा तैनात होते हैं!

वही बात करें तो मुकेश अंबानी के पास दो बुलेट प्रूफ कार भी है इनमें एक आर्मर्ड BMW 760Li और दूसरी मर्सिडीज बेंज S660 गार्ड है! मुकेश अंबानी आमतौर पर इन्हीं गाड़ियों में देखे जाते हैं! वही अंबानी की सुरक्षा में सबसे आगे दो बाइक भी बेहद खास हैं! रॉयल इनफील्ड की एक्स्ट्रा को रोडवेज कस्टम बिल्ट ने कस्टमाइज कर खास मुकेश अंबानी के काफिले के लिए तैयार किया है!

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles