Categories: Fact CheckNational

FACT-CHECK: क्या सच में हो चुकी है Aamir Khan और Fatima Sana शेख की शादी? जानें क्या है पूरा सच..

Fact Check:- आमिर खान (Amir khan) हिंदी फिल्म जगत के मशहूर अभिनेता हैं।आमिर खान का किरण राव (Kiran Rao) से त लाक होने के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब चर्चाएं चल रही है। दोनों के तलाक के बाद लोग फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) को ट्रोल कर रहे हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज़ के बाद अपनी शादी का एलान करेगें। उसी के साथ फेसबुक (Facebook) पर अमीर और फातिमा की शादी(Marriage) की तस्वीर (Picture) पोस्ट की जा रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि आमिर और फातिमा की शादी हो चुकी है।

फेसबुक पर पोस्ट की जा रही उनकी शादी की तस्वीर

फेसबुक (Facebook) पर चल रही है। इस पोस्ट में आमिर खान और फातिमा की फोटो के साथ लिखा गया है। फातिमा शेख वह अभिनेत्री है। जो फिल्म दंगल (Film Dangal) में अमीर खान की बेटी बनी थी। जिसमे फातिमा ने गीता फोगाट (Geeta Phogat) का किरदार अदा किया था। दोनों की खबरे सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। आपको बता दे की श्री राजपूत करणी सेना के नाम से एक फेसबुक अकाउंट है। जिसने आमिर खान और फातिमा की तस्वीर साझा की है।

इस तस्वीर की ये हैं सच्चाई

सोशल मीडिया पर घूमते घूमते जब यह तस्वीर O News की निगाहों में पड़ी। तो हमारी एंटी फेक न्यूज़ टीम ने इस तस्वीर की हकीकत को पता करने के लिए पड़ताल शुरू की। जब हमने इस तस्वीर को गूगल रिवर्स इमेज (Google Reverse Image) सर्च किया। तो हमें पता चला कि यह तस्वीर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) की सगाई की है। रिवर्स इमेज सेसर्च में निचे कुछ वेबसाइट (Website) की लिंक भी दिखाई दी। जिसमें इस तस्वीर के साथ  आकाश अंबानी की सगाई की ख़बर प्रकशित (Publish) की गई है।

इन्हीं में से एक लिंक दैनिक जागरण की वेबसाइट का था। जहा पर असली फोटो है। आमिर  खान अपनी पत्नी किरण राव एकसाथ गए थे। हमारी टीम ने पाया कि जो तस्वीर फेसबुक (Facebook) पर पोस्ट (Post) की गई है। उस तस्वीर को एडिट (edit) किया गया है। इस तस्वीर में  किरण राव की तस्वीर की जगह फातिमा की तस्वीर लगा दी है।

Also Read:- Fact Check-पंजाब में सबसे महंगी बिजली? दिल्ली के CM केजरीवाल के झूठे दावे की खुली पोल..

कब आ रही है अमीर खान की फिल्म

आमिर  खान और  किरण राव एकसाथ आकाश अंबानी की सगाई में गए थे। हमारी टीम ने पाया कि जो तस्वीर फेसबुक (Facebook) पर पोस्ट (Post) की गई है। उस तस्वीर को एडिट (edit) किया गया है। इस तस्वीर में  किरण राव की तस्वीर की जगह फातिमा की तस्वीर लगा दी है। आपको बता देंगे आमिर खान (Amir Khan) की फिल्म (Film) लाल सिंह चड्ढा अगले साल रिलीज होगी। यह फिल्म 14 अप्रैल 2022 को बैसाखी के मौके पर बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर आएगी। सोशल मीडिया (Social Media) पर आमिर और फातिमा (Fatima) के बारे में जो खबर चल रही हैं। फातिमा ने आ रही खबरों पर कुछ नही कहा है। आमिर खान के करीबियों का भी कहना है कि जो खबरे आ रही है वो सब फेक है।

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago