Categories: Bollywood

शाहरुख़ खान से फैन ने पूछा ‘AbRam में R कैपिटल क्यों है’? ‘किंग खान’ का जवाब सुन आप भी हो जाएंगे हैरान..

शाहरुख़ खान ने इस बॉलीवुड में एक आउटसाइडर होते भी फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग नाम बनाया है. शाहरुख को चाहने वाले करोड़ो लोग उन्हें किंग खान के नाम से जानते हैं. एसआरके की फैन फॉलोविंग न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी बहुत ज्यादा हैं. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तअपनी एक मुकाम बनाई है. शाहरुख़ किसी न किसी वजह से आए दिन सुर्ख़ियों में रहते हैं. इसके साथ ही उनके परिवार के बकै सदस्य भी लाइमलाइट में रहते हैं. अब चर्चा में शाहरुख़ नहीं बल्कि उनके छोटे बेटे अबराम आ गए हैं.

शाहरुख़ की अगर बात करें तो उनकी सोशल मीडिया पर भी काफी जबरदस्त फैन फॉलोइंग मौजूद है. शाहरुख खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव भी रहते हैं. और उन्हें सोशल मीडिया के जरिए ही अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियोज सहित अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी अपडेट्स को भी शेयर करते हुए देखा जाता है.

अबराम इसलिए बने चर्चा का विषय

दरअसल, शाहरुख खान द्वारा शेयर की गई यह पोस्ट उनसे नहीं बल्कि उनके सबसे छोटे बेटे अबराम खान से जुड़ी हुई है. उम्र में भले ही अभी काफी छोटे हैं,लेकिन इसके बावजूद भी आज वह अभिनेता के फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं. और इसी वजह से वह अक्सर मीडिया और लाइमलाइट में भी बने रहते हैं.

सबसे पहले हम आपको बता दें कि अभिनेता शाहरुख खान के एक फैन ने सोशल मीडिया पर हुए एक क्यूएनए सेशन के दौरान उनसे उनके सबसे छोटे बेटे अबराम खान के नाम को लेकर सवाल किया था, जिसमें अभिनेता के फैन ने लिखा था कि-’उन्हें भी पता है कि यह एक स्टूपिड क्वेश्चन है, पर वह ऐसा जानना चाहते हैं कि शाहरुख खान ने अपने बेटे अबराम खान के नाम में ‘R’ लेटर कैपिटल क्यों रखा है और शाहरुख खान अपने बेटे का नाम ‘AbRam’ क्यों रखा है?’

शाहरुख़ खान ने दिया ये जवाब

शाहरुख़ ने अपने फैन द्वारा पूछे गए इस सवाल का बड़ा ही बेहतर जवाब दिया जिसकी अब काफी चर्चा हो रही है. एक्टर ने जवाब देते हुए लिखा,”बस उसी वजह से, जिस वजह से ‘Rhythm’ हमेशा इसी तरह लिखा जाता है”.

हालांकि, किंग खान ने इसके अलावा अपने बेटे के नाम में लेटर ‘R’ को कैपिटल रखने का एक और रीजन भी दिया है. जिसमें एसआरके ने कहा कि, “उनका नाम पैगंबर इब्राहिम के नाम पर है और मुझे यह नाम पसंद आया कि यह एक धर्मनिरपेक्ष नाम है. कहने के लिए हम एक हिंदू-मुस्लिम परिवार से हैं, और मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे बिना किसी मतभेद के बड़े हों.” यह नाम इसलिए अच्छा है क्योंकि इसकी सार्वभौमिक अपील है. इसमें हिंदू धर्म के भगवान ‘राम’ के नाम के साथ यह बहुत अच्छा लगता है”.

 

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago