16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

गुजरात चुनाव से पहले क्या है जनता का मूड? सर्वे ने बताया क्या है बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का हाल….

गुजरात चुनाव के लिए अब 10 दिन से भी कम का वक़्त बचा हुआ है. ऐसे में सभी राजनितिक पार्टियां ज़ोर लगा रही हैं कि कैसे यहाँ जीत हासिल की जाए. इसको लेकर तमाम सर्वे अब तक सामने आ चूका है. ऐसे में इंडिया टीवी मेटराइज की तरफ से एक नया सर्वे आया है.

गुजरात चुनाव

मध्य गुजरात का हाल

मध्य गुजरात की अगर बात करें तो इंडिया टीवी मेटराइज के ओपिनियन पोल के हिसाब से यहां 61 में से 41 सीटों पर बीजेपी कब्ज़ा कर सकती है. कांग्रेस यहां 19 सीटों पर कब्ज़ा कर सकती है. और आम आदमी पार्टी के लिए तो यहां खाता खोलना भी मुश्किल है. आप को शून्य और अन्य को 1 सीट मिलने का अनुमान जताया जा रहा है.

उत्तर गुजरात में कौन करेगा कब्ज़ा

उत्तर गुजरात में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. यहां की 32 सीटों में से 16 कांग्रेस को तो 16 बीजेपी के खाते में जा सकती है. आम आदमी पार्टी को यहां शून्य सीटें मिलने की बात कही गई है.

कच्छ और सौराष्ट्र में किसका चलेगा ज़ोर

कच्छ और सौराष्ट्र की 54 सीटों की बात करें तो ओपिनियन पोल में यहाँ बीजेपी को 30 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई है. कांग्रेस को 21 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है और आम आदमी पार्टी यहां 3 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. अन्य के खाते में 0 सीटें जाने की बात कही गई है.

Read More: 13 नंबर से क्यों है लोगों को फोबिया? बड़े से बड़े Hotel में भी नहीं होता रूम नंबर 13 और न ही होती है 13वीं मंजिल….

दक्षिण गुजरात में कौन है आगे

दक्षिण गुजरात की अगर बात करें तो 35 सीटों में से अधिकांश पर बीजेपी कब्ज़ा कर सकती है. ओपिनियन पोल की बात करें तो बीजेपी को यहाँ 26 सीटों पर पर जीत मिल सकती है. कांग्रेस को यहां 6 और आम आमदी पार्टी को 3 सीटें मिलने की बात कही गई है.

चूँकि अब गुजरात चुनाव में बहुत कम बचा है, ऐसे में ये सर्वे कहीं न कहीं सभी बड़ी पार्टियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. अब सभी पार्टियों की नजरें 8 दिसंबर पर तिकी हुई है जिस दिन चुनावी नतीजे सामने आ जाएंगे. और ये भी साफ़ हो जाएगा की आखिर गुजरात में किसकी सरकार बनेगी?

 

 

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles