17.6 C
New York
Saturday, September 7, 2024

Buy now

छठ महापर्व में शामिल होने अमेरिका और रूस के मेहमान पहुंचे मुंगेर, घाट पर दिया अर्घ्य….

छठ महापर्व अब सिर्फ बिहार और भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी मन रहा है. इस बार विदेशों से भी लोग इस पर्व में शामिल होने आए. ऐसा मुंगेर के असरगंज बाजार में देखने को मिला. यहां छठ में शामिल होने के लिए रसिया और अमेरिका से विदेशी मेहमानों ने सूर्यदेव को अर्घ्य दिया. बता दें कि रूस से नस्त्या (Nastya) और अमेरिका से ब्रायडेन (Brayden) और शेब्लि (Shebly) छठ में शामिल होने के लिए मुंगेर पहुंचे हैं. यहां ये लोग असरगंज बाजार के लाड पोखर पहुंचकर छठ के पहले दिन अस्ताचलगामी सूर्य को और दूसरे दिन उगते सूरज को अर्घ्य दिया.

इन तीनों विदेशी मेहमानों ने इस पूजा में शरीक होने के लिए अपने मित्र यूट्यूबर शुभम को और पूरे असरगंजवासी को धन्यवाद कहा है. उन्होंने बताया की पहली बार छठी मैया की महिमा नजदीक से देखी. छठ पूजा में विदेशी मेहमानों को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ लग गई. वहीं अमेरिका और रसिया से आए तीनों मेहमानों को जलालाबाद छठ पूजा समिति के अध्यक्ष दिनेश बिंद ने बिहारी गमछा देकर बिहार की अंगभूमि पर उनका स्वागत किया.

छठ महापर्व की पूजा देखने के बाद किया धन्यवाद

छठ महापर्व में शामिल होने के बाद विदेशी मेहमानों ने मीडिया से बात की. उन्होंने छठ पर्व को लेकर सभी को बधाई दी. देश के प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम छठ व्रतियों को उन्होंने धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि मैं बिहार में छठ देखने के लिए आई हूं. यहां पर छठ पर्व लोग कैसे करते है ये देखने आयी हूं. मुझे यह सब देखकर बहुत ही अच्छा लगा.

Read More: छठ पूजा ने तोड़ी धर्म की दिवार, ये मुस्लिम महिलाएं भी करती है व्रत…

यूट्यूबर की बातों से हुए प्रेरित

विदेशी मेहमानों के दोस्त शुभम कुमार मुंगेर के असरगंज प्रखंड क्षेत्र के मकवा गांव के रहने वाले हैं. शुभम यूट्यूबर हैं. उन्होंने बताया कि वे देश-विदेश की 80 प्रतिशत जगहों पर घूम चुके हैं. घूमने के कारण कई विदेशी शुभम के मित्र बन गए. शुभम ने कहा कि इन दोस्तों को उन्होंने बिहार के महापर्व छठ के बारे में विस्तार से बताया था. इन तीनों ने छठ की महिमा सुनकर हमारे साथ बिहार छठ पूजा में शामिल होने का मन बनाया और मुंगेर आ गए.

 

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles