17.6 C
New York
Saturday, September 7, 2024

Buy now

Rishi Sunak के प्रधानमंत्री बनते ही,Pakistan के मन मे क्यों जाग गया हिन्दू प्रेम…?

ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ब्रिटेन के पहले अश्वेत प्रधानमंत्री(PM) बनने जा रहे हैं. भारत में तो जश्न का माहौल है. वहीं अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों को प्रताड़ित करने वाले पाकिस्तान में भी जश्न मनाया जा रहा है. वह इसलिए क्योंकि ऋषि के दादा-दादी ब्रिटिश शासन वाले भारत में पैदा हुए थे, लेकिन उनका जन्मस्थान गुजरांवाला आधुनिक पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित है. इसलिए दोनों देश ऋषि को अपने मुल्क का मान रहे हैं. इस्लामाबाद की मीडिया ऋषि को पाकिस्तान मूल का बता रहे हैं. हकीकत यह है कि पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों की स्थिति काफी खराब है. वहां जबरन हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया जाता है. ऐसे में सुनक के प्रति एकाएक प्रेम का उमड़ना पाकिस्तान की दोहरी मानसिकता को ही दर्शाता है.

पाकिस्तान में क्या होगा हिंदुओं का भविष्य

ऋषि सुनक(Rishi Sunak) के लिए पाकिस्तान पलट गया है. बता दें कि, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का जबरन धर्म परिवर्तन, लड़कियों का अपहरण, जबरदस्ती मुस्लिम लड़कों से हिंदू लड़कियों की शादी कराना आम बात हो गई है. इस्लाम को मानने वाले देश में अल्पसंख्यकों की आबादी 3.5 प्रतिशत सिमटकर रह गई है. ऐसा संभव है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान से हिंदुओं का नामोनिशान मिटा दिया जाएगा. लेकिन पाकिस्तान एक ऐसा मुल्क है जो सिर्फ अपना फायदा देखता है.

ऋषि सुनक के पीएम बनते ही पाकिस्तान ने गिरगिट की तरह बदला रंग

इस्लामाबाद(Islamabad) को जैसे ही पता लगा कि ऋषि सुनक((Rishi Sunak)) ब्रिटेन के पीएम बनने वाले हैं, वे तुरंत ही सुनक को पाकिस्तानी साबित करने में जुट गए. हालांकि, पाकिस्तान को यह समझ में नहीं आ रहा है कि जिन हिंदुओं को वह अपने देश में प्रताड़ित करता है, उसी हिंदू धर्म को ऋषि सुनक मानते हैं. ऐसे में पाकिस्तान की दोहरी और संकीर्ण मानसिकता वाली सोच में एकाएक सुनक को लेकर इतना परिवर्तन कैसे आ गया?

पाकिस्तानी मीडिया ने कही ये बात

पाकिस्तानी मीडिया ऋषि सुनक को अपने देश का बता रही है. वहां की मीडिया कह रही है कि, एक पाकिस्तानी मूल का हिंदू ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बना है. पाकिस्तानी मीडिया ने लिखा, कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने वाले पाकिस्तान और भारतीय मूल के पहले हिंदू और पहले गैर-श्वेत व्यक्ति है, जो इतिहास रचने को तैयार है.

 

 

 

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles