16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

युवक ने गर्लफ्रैंड की शादी रोकने के लिए नीतीश कुमार से लगाई गुहार, पोस्ट वायरल

बिहार सरकार(Bihar Government) की ओर से कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सरकार के द्वारा लगाए गए लॉकडाउन(Lockdown) के बाद बड़े अनोखे मामले सामने आ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान लोगों को अपने परिवार के सदस्य के इलाज के लिए मूवमेंट पास की जरूरत है। ऐसे में अब एक युवक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) को ट्वीट किया है। ट्विटर(Twitter) के माध्यम से उस युवक ने गर्लफ्रेंड(Girl friend) की शादी रुकवाने की अपील की है। दरअसल 13 मई को बिहार के सीएम ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि, बिहार(Bihar) में लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। बिहार सरकार ने 10 दिन के लिए लॉकडाउन को बढाने का निर्णय लिया है। सरकार की तरफ से राज्य में शादी-विवाह के लिए कुछ पाबंदियाँ भी लगाई गई हैं।

युवक ने मुख्यमंत्री के ट्वीट का दिया रिप्लाई

मुख्यमंत्री के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए पंकज कुमार गुप्ता नाम के एक युवक ने लिखा है कि “सर अगर शादी-ब्याह पे भी रोक लगा देते तो मेरी गर्लफ्रेंड की शादी थी, 19 मई को है, वह भी रुक जाती। आप का हम जीवन भर आभारी रहेंगे।

युवक की इस मांग से काफी लोग हैरान हुए हैं। ट्विटर पर ऐसे बहुत से यूज़र्स है जो मजे भी ले रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ट्वीट पर युवक को टैग कर, अन्य यूज़र्स एक से बढकर एक कमेंट लिख रहे हैं। मुख्यमंत्री से प्रेमी की यह मांग सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। युवक के इस ट्वीट का स्क्रिनशॉट फेसबुक और व्हाट्सएप पर खूब  वायरल हो रहा है।

यूज़र्स कमेंट कर युवक का कर रहे हैं सपोर्ट

सोशल मीडिया पर युवक की गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने के लिए अन्य यूज़र्स दिल खोलकर सपोर्ट कर रहे हैं। एक यूजर की ओर से लिखा गया है कि ”सर जी, लड़का पक्का आशिक है। अब आप ही देख लीजिए कि आप इनकी किस प्रकार से मदद करेंगे।” अमरजीत कुमार ने लिखा कि’ टेंशन नहीं लो, नीतीश सर तुम्हारी बात जरूर सुनेंगे। तुम इंतजार करो, इंतजार का फल मीठा होता है।’

लॉकडाउन में शादी – ब्याह के नए नियम

यहां उल्लेखनीय है कि बिहार सरकार की और से शादी-ब्याह के नियमों में बड़े बदलाव किये गए हैं। लॉकडाउन के बावजूद भी शादी समारोह पर पाबंदी नहीं है। हालांकि इसके लिए कुछ नए नियम भी बनाये गए हैं। शादी में सिर्फ और सिर्फ 20 लोगों के ही शामिल होने की इजाज़त है। वैसे लॉकडाउन का एलान करने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री ने खुद लोगों से यह अपील कि थी, की लोग शादी-ब्याह को कुछ दिन के लिए टाल दें। मुख्यमंत्री ने कहा था कि यदि कुछ समय के लिए शादी-ब्याह के कार्यक्रम को स्थगित कर दें, तो को रोना संक्रमण के मामलों को रोकने में मदद मिलेगी।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles