Categories: Sports

विल स्मिथ प्राइवेट लेक से लेकर कई आलीशान प्रॉपर्टी के है मालिक! कितना है विल स्मिथ का नेटवर्थ ?

हॉलीवुड अभिनेता विल स्मिथ से हम सभी परिचित हैं। वह एक मशहूर अभिनेता है और कुछ दिनों से विल स्मिथ सोशल मीडिया पर खूब छाए हुए हैं। आपको बता दें कि ऑस्कर अवार्ड शो के दौरान एक थप्पड़ पर उन्होंने बवाल मचा दिया था। विल स्मिथ ने शो के दौरान जेड़ा पिंकेट स्मिथ का मजाक उड़ा रहे एक होस्ट और स्टैंड अप कॉमेडियन क्रिस रॉक(chris rock) को थप्पड़ जड़ दिया था इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर तेजी से यह वीडियो लीक होने लगी। इसके बाद सोशल मीडिया पर हर खबर चैनल पर विल स्मिथ की ही बातें होने लगी थी, आपको बता दें कि विल हॉलीवुड के वन ऑफ द मोस्ट पॉपुलर एक्टर हैं। उनकी इतनी चर्चा के बीच आइए बताते हैं कि विल स्मिथ की कमाई कितनी है।

विल स्मिथ की नेटवर्थ 350 मिलियन डॉलर्स से भी ज्यादा

विल स्मिथ एक मशहूर एक्टर – रैपर और फिल्म प्रोड्यूसर भी है बहुत ही कम उम्र में विल स्मिथ ने एक टीवी डेब्यू शो से नाम कमा लिया था। विल स्मिथ ने तब से लेकर आज तक अपने आपको कई बिजनेस वेंचर से जोड़ा रखा हैं। आज वह करोड़ों प्रॉपर्टी के मालिक भी बन चुके हैं।
Celebrity networth reprt के मुताबिक विल स्मिथ 350 मिलीयन डॉलर्स के मालिक हैं। अगर हम भारतीय रुपयों में बात करे तो उनका नेटवर्थ ₹2659 करोड रुपए का है। जानकारी के मुताबिक उनकी फिल्में ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 9.3 बिलियन डॉलर से अधिक कमा चुकी हैं। वह अपनी अलग अलग प्रोजेक्ट्स से तकरीबन 40 से 50 मिलियन भी कमा लेते हैं।

अनेक प्रोजेक्ट्स से मिलियन डॉलर्स की कमाई करते है विल स्मिथ

विल स्मिथ ने साल 2019 से 2020 के बीच अपनी फिल्मों और प्रोजेक्ट्स तकरीबन 45 मिलियन डॉलर कमाए हैं। अपने करियर के शुरुआती दौर में यानी साल 2000 के आसपास विल ने 20 मिलियन से 30 मिलियन डॉलर तक की कमाई की थी वही हाल के कुछ सालों में उन्होंने नेटफ्लिक्स पर रिलीज अपनी फिल्मों से भी खूब कमाई की है।
रिपोर्ट्स की माने तो विल स्मिथ ने 2017 में नेटफिल्स पर रिलीस हुई ब्राइट मूवी से 20 मिलियन डॉलर्स की कमाई की थी। उन्होंने फिल्मों से ही नही बल्कि सोशल मीडिया से भी विल ढेर सारा पैसा कमा लेते है। इंस्टाग्राम पर उनके 45 मिलियन फॉलोवर्स, यूट्यूब पर 8 मिलियन और टिक-टोक पर 30 मिलियन फॉलोवर्स है। विल अगर एक भी पोस्ट करते हैं तो वह लाखों रुपये कमा लेते हैं।

अनेक प्रॉपर्टी के मालिक है विल स्मिथ

विल और जेड़ा अमेरिका में लगभग 10 प्रॉपर्टी के मालिक है, 1999 में कपल ने कैलिफोर्निया स्थित मालीबू और कालाबसास पहाड़ों के बीच 100 एकड़ की प्रॉपर्टी 7.5 मिलियन डॉलर्स में खरीदी थी। इसके बाद कुछ सालों बाद उन्होंने आस पास के क्षेत्र में कुछ और जमीनें खरीदी और कुल मिलाकर उनके पास 150 एकड़ की ज़मीन हो गई है।
अगर विल स्मिथ की प्रॉपर्टी की बात करें तो 2000 स्क्वेयर फुट का मेन हाउस कई सारे गेस्ट हाउस प्राइवेट हॉर्स राइडिंग रिंग टेनिस कोर्ट और काफी कुछ है 2013 में अपनी इस प्रॉपर्टी को 42 मिलियन डॉलर में बेचने का फैसला किया था। पर उन्हें कोई कस्टमर नहीं मिला आज अगर इस प्रॉपर्टी की बात करें तो इसकी कीमत 70 बिलीयन डॉलर से कहीं ज्यादा हो चुकी है।

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago