16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

काशी-मथुरा को लेकर KK Muhammad ने कही ये बात…

काशी-मथुरा को लेकर एक बहुत ही अहम खबर आ रही है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (Archaeological Survey of India) के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक केके मो हम्मद (K.K Muhammad) ने अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे राम मंदिर को लेकर एक बहुत ही अहम बयान दिया है। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने काशी-मथुरा के बारे में भी कई बातें कही है। इस खबर के माध्यम से आपको बताएंगे कि आखिर उन्होंने काशी-मथुरा को लेकर क्या कहा है और क्यों हो रही है इसकी चर्चाएं? आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

कौन है के के मो हम्मद

केके मो हम्मद (K.K Muhammad) भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (Archaeological Survey of India) के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक है। उन्होंने राम मंदिर को लेकर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राम मंदिर बनाने का निर्णय बहुत ही अच्छा है। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि डा कुओं को समझना बहुत ही ज्यादा आसान है लेकिन कम्युनिस्टों को समझना आसान नहीं है। केके मो हम्मद के द्वारा बयान देने के बाद ही कई लोग उनका समर्थन करते नजर आ रहे हैं। कुछ ऐसे भी लोग हैं जो ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर उनके बारे में बातें कर रहे हैं।

Also Read :- राम मंदिर में चंदा देने के लिए रोबर्ट वाड्रा ने कहा,में तभी दान दूंगा जब…

निर्भय गुर्जर के सहयोग से हुआ था मंदिर निर्माण

केके मो हम्मद (K.K Muhammad) एक मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहते हैं कि चंबल घाटी (Chambal Valley) में मौजूद बटेश्वर (Bateshwar) मुख्य मंदिर के साथी सहित कई अन्य मंदिरों का संरक्षक डा कू निर्भ य गुर्जर था। उनके सहयोग से ही कई मंदिरों का निर्माण हुआ था। निर्भय गुर्जर के इस दुनिया के अलविदा कह जाने के बाद ही मंदिरों को अन्य लोगों ने अपने हाथों में ले लिया था। इसके बाद दुबारा से इसकी देखरेख करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के तत्कालीन मुखिया केएस सुदर्शन (K.S Sudarshan) आगे आए थे।

मथुरा-काशी हिंदुओं के लिए मक्का मदीना जैसा है

केके मो हम्मद (K.K Muhammad) ने अपने बयान में कहा है कि मथुरा-काशी हिंदुओं के लिए मक्का-मदीना जैसा है इसे जल्दी ही हिंदू समुदाय के लोगों को सौंप देना चाहिए। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से हमारे देश में रहने वाले लोग मक्का-मदीना देखने के लिए सऊदी (Saudi) जाते हैं, ठीक उसी तरह से हिंदू समुदाय के लोग मथुरा और काशी को देखने के लिए देश के अलग अलग कोने से लोग मथुरा और काशी जाते हैं। राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा है कि अब देश विदेश के लोग राम मंदिर देखने के लिए आने लगे हैं।

https://twitter.com/ARanganathan72/status/1200300864784568320?t=27EnzpCezyQmFftvbHZ-_w&s=19

https://twitter.com/ARanganathan72/status/1200303517002416128?t=dEUxaI2ZteJFywoxjVZPeg&s=19

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles