Categories: Politics

पैगंबर की टिपण्णी के मामले में Nupur Sharma के समर्थन में आए Raj Thackeray, Zakir Naik का किया ज़िक्र

कुछ समय पहले ही भारतीय जनता पार्टी(BJP) की प्रवक्ता नूपुर शर्मा(Nupur Sharma) ने लाइव डिबेट(Live Debate) शो के दौरान पैंगबर मोहम्मद को लेकर एक टिपण्णी कर दिया था, जिसके बाद देश के कोने कोने में उनके खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ था. लोगों का विरोध देख बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निष्काषित कर दिया था. देश में कई ऐसे लोग थे जो नूपुर शर्मा के साथ विरोध में थे तो कई लोग ऐसे भी थे जो नूपुर शर्मा का समर्थन कर रहे थे. अब नूपुर शर्मा के समर्थन में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(MNS) के चीफ़ राज ठाकरे(Raj Thackeray) भी आ गए हैं, जिन्होंने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है.

राज ठाकरे(Raj Thackeray)ने किया नूपुर शर्मा(Nupur Sharma) के समर्थन का ऐलान

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(MNS) के चीफ़ राज ठाकरे ने नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए बयान का उन्होंने समर्थन किया है और साथ ही उन्होंने इसका एलान किया कि वह नूपुर शर्मा के समर्थन में खड़े हैं. राज ठाकरे ने कहा, हर कोई नूपुर शर्मा से माफी मांगने के लिए कह रहा है. लेकिन मैं उनका समर्थन करता हूं. राज ठाकरे ने कहा, नूपुर शर्मा ने जो कहा, उसे जाकिर नायक ने भी पहले किया था, लेकिन किसी ने जाकिर नायक(Zakir Naik) से माफ़ी मांगने को नहीं कहा. राज ठाकरे ने असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) के भाई पर भी निशाना साधा. राज ठाकरे ने कहा कि AIMIM चीफ़ असदुद्दीन ओवैसी के भाई ने कहा था कि हमारे देवी-देवताओं के नाम मनहूस है. कवी इकबाल(Iqbal) ने भी विवादित बयान दिया था. इसके बावजूद इन लोगों से किसी ने माफी मांगने के लिए नहीं कहा.

राज ठाकरे ने शिवसेना(Shivsena) पर भी साधा निशाना

राज ठाकरे ने महराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री(Chief Minister) और शिवसेना(Shivsena) चीफ़ उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray) पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘जब मैं शिवसेना में था उस वक़्त बाला साहेब ठाकरे(Bala Saheb Thackeray) ने तय किया था कि दोनों पार्टियों में जिसके ज्यादा विधायक होंगे वही सीएम(CM) बनेगा. राज ठाकरे ने साथ ही ये भी कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान भी पीएम मोदी (PM Modi) और अमित शाह(Amit Shah) ने ये ऐलान किया था देवेंद्र फडणवीस(Devendra Fadanvis) सीएम बनेंगे, इसके बावजूद उद्धव ठाकरे ने कोई आपत्ति नहीं जताई थी.

क्या है नूपुर शर्मा का मामला?

हम आपको बता दें कि, नूपुर शर्मा ने बीते जून में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद दुनिया भर के कई देशों ने भारत की आलोचना की थी. इसके बाद पार्टी ने नूपुर शर्मा को निष्कासित कर दिया था. इस विवादित बयान के चलते नूपुर के खिलाफ देश के अलग-अलग इलाकों में कई एफआईआर(FIR) दर्ज हुई थी. सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) ने भी अपनी टिप्पणी में नूपुर शर्मा को फटकार लगाई थी. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही देशभर में उनके खिलाफ दायर केसों को भी एक जगह ट्रांसफर कर दिया है.

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago