16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Israel Hamas War: इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध के बीच हाई अलर्ट पर देश, जुमे पर बढ़ाई गई राजधानी दिल्ली की सुरक्षा

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जंग के बीच भारत सरकार भी सतर्क हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। दिल्ली शहर को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस ने कहा कि दिल्ली में संभावित विरोध प्रदर्शन को मद्देनजर रहते हुए यह कदम उठाया गया है।

इतना ही नहीं जुमे की नमाज के दौरान दिल्ली पुलिस के जवान भारी फोर्स के साथ सड़कों पर मौजूद रहेंगे। इतना ही नहीं यहूदी धार्मिक प्रतिष्ठानों और इजरायल दूतावास की सुरक्षा पर भी कड़ी नजर है। दिल्ली पुलिस को खुफिया एजेंसियों के द्वारा इनपुट मिला था। जिसके आधार पर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई है। पुलिस को यह इनपुट मिला कि जुमे की नमाज पर माहौल खराब करने की कोशिश की जा सकती है।

 Israel Hamas War: इजरायल-फिलिस्तीन जंग के बीच देश सुरक्षा बढ़ी

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे जंग पर देश दो हिस्सौं में बट गई हैं। कुछ लोग इजरायल का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोग फलस्तीन के समर्थन में है। भारत ही नहीं इस युद्ध को लेकर दुनिया के अलग-अलग देश भी अलग-अलग विचार रखते हैं। इस माहौल को देखते हुए देश की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

इन राज्यों की सुरक्षा कड़ी हुई

दिल्ली एनसीआर के अलावा तेलंगाना, केरल, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर और कर्नाटक जैसे राज्यों में भी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। जुमे की वजह से यह सुरक्षा और कड़ी की जा सकती है। नमाज अदा करने के बाद लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होने की इजाजत नहीं होगी और न ही किसी तरह के विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: Operation Ajay: इजराइल-हमास युद्ध के बीच मोदी ने चलाया Operation Ajay, सुरक्षित अपने वतन लौट रहे भारतवासी…

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles