16.4 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

YouTube को भूल जाइए, मोदी सरकार इसके टक्कर में ला रही नया पोर्टल !

मोदी सरकार का बड़ा फैसला: Youtube के टक्कर में आ रहा नया वीडियो पोर्टल

सूचना एवं प्रसारण (You Tube) मंत्रालय (MIB) द्वारा इस हफ्ते चार ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किए जाने की योजना है।

इनमें से एक महत्वपूर्ण पोर्टल “नेशनल वीडियो गेटवे ऑफ इंडिया” (NVGI) होगा, जिसे Youtube के भारतीय विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।

NVGI की विशेषताएं:

  • सरकारी वीडियो का संग्रह: NVGI पर सरकार द्वारा निर्मित सभी प्रकार की वीडियो उपलब्ध होंगी। वर्तमान में, इसमें 2,500 से अधिक वीडियो हैं जो विभिन्न सरकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और पहलों के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।
  • विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म: NVGI सरकार के लिए एक केंद्रीकृत विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म भी होगा। सभी सरकारी विज्ञापन इस पोर्टल पर प्रदर्शित किए जाएंगे, जिससे लोगों को सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में आसानी होगी।
  • सार्वजनिक सूचना का स्रोत: NVGI का उद्देश्य सरकार और नागरिकों के बीच एक सेतु के रूप में कार्य करना है। यह लोगों को सरकारी नीतियों, योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में सटीक और अपडेटेड जानकारी प्रदान करेगा।

NVGI का महत्व:

  • डिजिटल इंडिया पहल को बढ़ावा: NVGI डिजिटल इंडिया पहल को बढ़ावा देगा, जिसका उद्देश्य देश में डिजिटल साक्षरता और कनेक्टिविटी को बढ़ाना है।
  • पारदर्शिता: NVGI सरकार को अधिक पारदर्शी और जवाबदेह बनाने में मदद करेगा।
  • सुविधा: NVGI लोगों को सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में आसानी प्रदान करेगा।

Also Watch It: सिमा हैदर You Tube से इतना कमा लेती हैं की सचिन को कहीं जाने नहीं देती

You Tube को भूल जाइए, मोदी सरकार इसके टक्कर में ला रही नया पोर्टल !
You Tube को भूल जाइए, मोदी सरकार इसके टक्कर में ला रही नया पोर्टल !
निष्कर्ष:

NVGI एक महत्वपूर्ण पहल है जो सरकार और नागरिकों के बीच संबंधों को मजबूत बनाने में मदद करेगा।

यह लोगों को सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में आसानी प्रदान करेगा, और डिजिटल इंडिया पहल को बढ़ावा देगा।

Jhahttps://onews.in/
Content Writer | Video Journalist | O News हिंदी-No Favour,No Fear

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles