17.6 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Toyota ला रही है,मारुति को टक्कर देने Wagon R जैसी कार..‘Toyota Raize’

Toyota Raize: टोयोटा की अब मारुती के मिडिल क्लास कस्टमर पर हा नजर..

जापान की प्रसिद्ध वाहन निर्माता कम्पनी Toyota अपनी गाड़ियों के लुक, कम्फ़र्ट और डिज़ाइन के लिए जानी जाती है! टोयोटा बहुत ही जल्द भारत में ‘Toyota Raize’ एक नई कार को लॉन्च करने वाली है! बताया जा रहा है कि यह कार Maruti Swift, Wagon R, Breeza और Venue जैसी गाड़ियों से मुक़ाबला करेगी! ‘Toyota Raize’ नाम से लॉंच होने वाली यह कार किसी से भी कम नहीं आँकी जा रही है!

Toyota Raize: टोयोटा किस सिग्मेंट में ला रही ये कार ?

बता दें कि यह कार compact SUV की श्रेणी में आएगी! इसकी थोड़ी बहुत तुलना Punch से भी की जाएगी! टोयोटा की यह कार अक्टूबर 2019 में ही लॉन्च हुई थी, लेकिन दूसरे देशों में उस साल इसे Japan, Indonesia और Malaysia के बाज़ारों में उतारा गया था! ये अभी भी वहाँ के markets में उपलब्ध है!खबरों की मानें तो इसने ASEAN NCAP में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी हासिल की है! इस रेटिंग का मिलना साफ़ दर्शाता है कि यह गाड़ी यकीनन मज़बूती के पैमाने पर खरा उतरती है!

आप इसके safety feature पर पूरी तरह से विश्वास कर सकते हैं! प्रति वर्ष इस car के लगभग 80,000 units बिक जाने की ख़बर है! शायद इसी ख्याति ने कम्पनी को सोचने पर विवश किया कि वे भारत में भी इस मॉडल को लॉंच करें!

Also Watch This: Renault Duster Suv: सभी गाड़ियों को धुल चटाने नए अवतार में आ गया Renault Duster..

अब Toyota ला रही है,मारुति को टक्कर देने Wagon R जैसी कार..‘Toyota Raize’
अब Toyota ला रही है,मारुति को टक्कर देने Wagon R जैसी कार..‘Toyota Raize’

Toyota Raize: टोयोटा की इस कार में फीचर कैसा रहेगा ?

अब इसके features की बात करें तो इसका front डिजाइन काफी आकर्षक होने वाला है! इसमें बड़ा ग्रिल और उसके पास फॉग लैंप देखने को मिलेगा! वहीं इसके हेडलैंप्स को एलईडी रखा गया है! कंपनी ने इसे white, black, red तथा yellow कलर में लॉन्च किया है!

इसमें इसके छत को black रखा गया है, इस कॉन्पैक्ट एसयूवी में पुराने तरह के डोर हैंडल्स मिलते हैं,और इसका oRVm भी बटन से ऑपरेट होगा! इंटीरियर में आपको 10 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बॉटल होल्डर, वायरलेस चार्जिंग, ग्लव बॉक्स, क्रूज कंट्रोल्स, सेंट्रल हैलोजन लाइट देखने को मिल सकता है! अभी तक के डेटा को देखते हुए तो यही कहा जा सकता है कि यह कार लाजवाब होने वाली है!

Also Watch This: Maruti Suzuki Hustler: Kia और Creta की बैंड बजाने आ रही ये धांसू कार ..

Toyota ला रही है,मारुति को टक्कर देने Wagon R जैसी कार..‘Toyota Raize’
Toyota ला रही है,मारुति को टक्कर देने Wagon R जैसी कार..‘Toyota Raize’
Toyota Raize: टोयोटा की इस कार की कीमत कितनी होगी ?

Raize अगर भारत आती है तो इसकी क़ीमत भी औसत रहने वाली है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है! यहाँ इसकी अनुमानित कीमत 10 लाख रुपए से लेकर 15 लाख रुपए के बीच होगी।! इस कीमत में आपको टाटा पंच और नेक्सन के बीच की कार मिलने वाली है! जो कि काफी अच्छा विकल्प हो सकता है! टोयोटा का इंजन हमेशा से सबसे बेहतरीन माना गया है! सभी features को देखते हुए लगता है कि यह कार आपके लिए perfect choice होने वाली है! अब तो बस लोगों को इस कार के लॉंच होने का इंतज़ार है!

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles