Categories: National

BCCI के नए फैसले पर Shah Rukh Khan ने किया ट्वीट ! बोले ये फैसला…

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) ने महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के हक़ में एक ऐतिहासिक फैसला किया है। इस घोषणा से महिला और पुरुष के बीच हो रहे फीस भुगतान को बराबर किया जाएगा। BCCI सचिव Jay Shah ने ट्वीट पर इस जानकारी को साँझा किया है। जिससे बॉलीवुड के किंग खान बेहत ही खुश थे।

खेल हर चीज़ो में बराबरी सिखाता है – Shah Rukh Khan !

शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) ने अपनी ख़ुशी जय शाह के ट्वीट पर जवाब देदे हुए ज़ाहिर की। शाहरुख़ ने इसे एक बेहतरीन कदम बताया है। शाहरुख़ ने ट्वीटर पर जय शाह के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए महिला खिलाड़ियों के लिए खास सन्देश दिया। उन्होंने BCCI के द्वारा लिए गए इस कदम की सराहना की और ट्वीट कर ये लिखा कि – ” क्या अच्छा फ्रंट फुट शॉट है, खेल वैसे भी देखा जाए तो कई चीज़ो में बराबरी सिखाते है, उम्मीद है कि यह फैसला दुसरो को भी ऐसा करने को इंस्पायर करेगा। ”

तापसी पन्नू भी बोली सुक्रिया BCCI !

न केवल शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) ने इस नए फैसले का स्वागत किया उनके अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू (Tapsi Pannu) ने भी क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की। उन्होंने भी ट्वीट कर इस फैसले पर कहा कि -” समान कार्य के लिए समान वेतन को लेकर ये बहुत बड़ा कदम है, शुक्रिया BCCI एक उदाहरण पेश करने के लिए। ”


BCCI के इस फैसले से भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के बेबाक बैट्समैन और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर करते हुए BCCI के इस फैसले की सराहना की।

BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने मैच को लेकर दो ट्वीट किये थे। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ” मुझे यह घोषणा करते हुए ख़ुशी ह रही है कि बीसीसीआई ने भेदभाव से निपटने की दिशा में पहला कदम उठा लिया है। हम महिला क्रिकेटर्स के लिए वेतन इक्वॉलिटी निति लागू क्र रहे है। पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी, क्योंकि हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं। ”

उन्होंने आगे लिखा कि – ” महिला क्रिकेटरों को उनके साथी पुरुष खिलाड़ियों के समान मैच फीस का भुगतान किया जाएगा। टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रूपये, one day के लिए 6 लाख और टी-20 के लिए 30 लाख दिए जाएगे। जय हिन्द। ” इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट लवर्स काफी खुश नज़र आये। और इस ख़ुशी में बॉलीवुड के किंग खान भी शामिल है।

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago