17.6 C
New York
Saturday, September 7, 2024

Buy now

Paytm Update: तो क्या Paytm को Mukesh ambani की Jio करने जा रहा टेक ओवर!

Mukesh Ambani: मुकेश अम्बानी की JIO, Paytm को जा रही है खरीदने !

Jio Giant मुकेश अम्बानी (Mukesh Ambani) क्या Paytm ख़रीदने वाले हैं! क्या उनकी नजर पेटीएम वॉलेट पर है..? कुछ दिनों से ये सवाल लगातार चर्चा का विषय बने हुए हैं! इस खबर को हवा तब मिली जब पेटीएम (Paytm Update) वॉलेट (Paytm Wallet) पर RBI ने कुछ कड़े ऐक्शन लिए! एक तो पूर्व में चर्चा फिर Paytm पर ऐक्शन- इन सबने लोगों को सोचने को मजबूर कर दिया, कि अब Paytm का (Paytm Update) क्या होगा! इस ख़बर का प्रभाव ये रहा कि, मुकेश अंबानी की एनबीएफसी कंपनी जियो फाइनेंशियल के शेयर आसमान छूने लगे!

Paytm Update: mukesh ambani on paytam

बता दें कि, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की इस कंपनी का शेयर 14 फीसदी से ज्यादा ऊपर गया है, और रिकॉर्ड लेवल पर आ गया है! दूसरी ओर खबर ये भी है कि फिनटेक कंपनी देश के सबसे बड़े प्राइवेट लेंडर एचडीएफसी बैंक के साथ भी संपर्क में है!

रिपोर्ट के अनुसार वन 97 कम्युनिकेशंस अपनी (Paytm Update) वॉलेट बिजनेस को बेचने के लिए मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की जियो फाइनेंशियल और एचडीएफसी बैंक के साथ बातचीत कर रही है! मामले की जानकारी रखने वाले फिनटेक और बैंकिंग सेक्टर के सीनियर ​अधिकारियों का हवाला देते हुए, द हिंदू बिजनेस लाइन ने कहा कि एचडीएफसी बैंक और जियो फाइनेंशियल को पेटीएम के वॉलेट बिजनेस को खरीदने के लिए सबसे आगे माने जा रहे हैं, जो पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अंतर्गत आता है!

ये भी देखें: Parley-G Biscuit: पार्ले जी बिस्किट ने कर दिया कमाल, अच्छे-अच्छे ब्रांड्स को धूल चटा दी!

Paytm Update: तो क्या Paytm को Mukesh ambani की Jio करने जा रहा टेक ओवर!
Paytm Update: तो क्या Paytm को Mukesh ambani की Jio करने जा रहा टेक ओवर!

Paytm Update: Hdfc is talking with paytam

खबरों की मानें तो आरबीआई के पेटीएम पेमेंट्स (Paytm Update) बैंक पर बैन से ठीक पहले एचडीएफसी बैंक के साथ बातचीत शुरू हुई थी! रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि एक बड़ी बेलआउट योजना के हिस्से के रूप में, जियो पेटीएम पेमेंट्स बैंक का अधिग्रहण करने की पेशकश कर सकता है!

शेयर बाज़ार की बात करें तो बीएसई (BSE) के आंकड़ों के अनुसार जियो फाइनेंशियल (Jio Financial) के शेयर बिलकुल रॉकेट बन गए हैं। कंपनी का शेयर दोपहर 1 बजे 12 फीसदी की तेजी के साथ 283.25 रुपए पर कारोबार कर रहा है! जबकि कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी (Mukesh Ambani) का शेयर 14 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया।

Paytm Update: आइए जानते हैं कि आख़िर Paytm पर कौन सी संकट आयी है। बता दें कि,

आरबीआई ने पेमेंट बैंक को कस्टमर्स अकाउंट्स में कोई भी डिपॉजिट या क्रेडिट स्वीकार करने से रोक लगाने के बाद से पेटीएम को संकट का सामना करना पड़ रहा है! कहा जा रहा है कि रेगुलेटर पेटीएम पर संभावित मनी लॉन्ड्रिंग और नो-योर-कस्टमर (केवाईसी) उल्लंघनों पर बैंकिंग लाइसेंस कैंसल करने पर भी विचार कर रहा है!

ये भी देखें: Business Idea: देखें लखटकिया झोपड़ी, ये झोपड़ी नहीं नोट छापने की मशीन है

Paytm Update: अब क्या होगा paytm का

Security Agencies को शायद इस बात का शक है कि इस यूनिट (Paytm Update) का उपयोग Money Laundering के लिए किया जा रहा है! हालांकि, पेटीएम ने उन रिपोर्टों का खंडन किया है कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ईडी द्वारा, न तो कंपनी और न ही इसके फाउंडर और सीईओ की जांच की जा रही है! RBI के आदेश के बाद केवल 3 दिनों (Paytm Update) में Paytm के शेयरों में 42 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है! निकट भविष्य में देखना होगा कि Paytm कोई रास्ता निकाल पाता है या फिर अफ़वाह सच होती है!

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles