17.6 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Paytm FASTtag: आपका भी फ़ास्ट टैग अगर Paytm से है लिंक, तो हो जाएँ सावधान!

Paytm FASTtag: Paytm से फ़ास्ट टैग लिंक होने पर आ रही गड़बड़ी ..

Paytm को लेकर जो खबरें आ रहीं हैं वह users को दुविधा में डाले हुईं हैं! Paytm के users ये समझ नहीं पा रहे कि आगे क्या करना है! बता दें कि, ऑनलाइन पेमेंट कंपनी Paytm के दिन इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं! बैंकिंग नियमों का पालन नहीं करने के कारण RBI ने Paytm के खिलाफ सख्‍त कदम उठाया है!

Paytm FASTtag: paytm से फ़ास्ट टैग लिंक होने पर क्या दिक्कत आई.!

अब Paytm को लेकर एक नयी खबर सामने आई है! ख़बर है कि एक शख्‍स के Paytm FASTag में पर्याप्‍त बैलेंस होने के बावजूद टोल plaza पर राशि डिडक्‍ट नहीं हुई! मजबूरी में उस शख्‍स को toll पर जुर्माना देना पड़ा! पीड़ित शख्‍स ने Paytm के हेल्‍पलाइन नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज कराई लेकिन कंपनी की तरफ से कोई solution नहीं मिला! शख्‍स ने फिर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब कोर्ट ने Paytm और इसके ऑपरेटर पर जुर्माना लगा दिया है!

Paytm FASTtag: कहाँ की है ये घटना..!

खबरों के अनुसार मामला (Paytm FASTtag) कर्नाटक के बेंगलुरु का है! कंज्‍यूमर कोर्ट ने Paytm और ऑपरेटर कंपनी पर जुर्माना लगाते हुए आदेश दिया है कि वह पीड़ित पक्ष को ब्‍याज समेत पैसे रिफंड करे और 10 हजार रुपये बतौर जुर्माना भी अदा करे! Paytm को वह राशि रिफंड करने का आदेश दिया गया है, जो टोल प्‍लाजा पर बतौर penalty शख्‍स को भुगतान करना पड़ा था!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बसावनगुड़ी निवासी हरिशेष ने 23 दिसंबर 2023 को Paytm से तीन FASTag खरीदा था! अर्जी के मुताबिक, Paytm FASTag फरवरी 2022 तक ठीक से काम करता रहा! उसी साल 13 फरवरी (Paytm FASTtag) को एक FASTag में दिक्‍कतें आने लगीं! पर्याप्‍त बैलेंस होने के बावजूद FASTag में शून्‍य राशि दिखाने लगी!

Also Watch It: Paytm Update: तो क्या Paytm को Mukesh ambani की Jio करने जा रहा टेक ओवर!

Paytm FASTtag: आपका भी फ़ास्ट टैग अगर Paytm से है लिंक, तो हो जाएँ सावधान!
Paytm FASTtag: आपका भी फ़ास्ट टैग अगर Paytm से है लिंक, तो हो जाएँ सावधान!
Paytm FASTtag: कोर्ट ने इस मामले पर क्या कहा.?

इस मामले में Paytm की ओर से पेश हुए अधिवक्‍ता ने शिकायत को ही गलत ठहराने की कोशिश की थी! Paytm ने कोर्ट को बताया कि वह सिर्फ सर्विस प्रोवाइडर (Paytm FASTtag) है! ऐसे में FASTag को सही तरीके से काम करना चाहिए था! Paytm के वकील ने शिकायत को आधारहीन बताते हुए खारिज करने की मांग की थी! हालांकि, कंज्‍यूमर कोर्ट ने Paytm की दलीलों को ठुकराते हुए राशि रिफंड करने और पीड़ित को जुर्माना देने का आदेश दिया! Paytm से सम्बंधित सारी technicalities को समझना तो आम आदमी के समझ से परे है, परंतु इतना तो कहा जा सकता है कि इससे (Paytm FASTtag) सम्बंधित जो भी विभाग हैं उनको जल्द से जल्द इस issue का निबटारा कर देना चाहिए!

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles