17.6 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Number Game:अगर आपके मोबाइल नंबर में 8 की संख्या है, तो हो जाएँ सावधान!

Number Game: ज्योतिष शास्त्र में अंकों का बहुत ही ज़्यादा महत्व है! इसके अनुसार अंक हमारे जीवन पर अलग तरह से प्रभाव डालते हैं! कभी-कभी कोई अंक हमारे लिए सौभाग्य लेकर आता है तो कभी कोई अंक हमारे लिए दुर्भाग्य का संकेत देता है! अंकों की ऐसी गतिविधि का अनुमान अंक ज्योतिष (Number Game) की भविष्यवाणी से लगाया जा सकता है!

बात करें साल कि तो अंक ज्योतिष के अनुसार हर साल की कोई न कोई विशिष्ट संख्या जरूर होती है और उस संख्या का आपके भाग्यांक के साथ कोई न कोई संबंध जरूर होता है! किसी भी साल की सभी संख्याओं के योग से प्राप्त एकल अंक को इस साल का मूलांक माना जाता है और कोई भी अंक किसी न किसी ग्रह से संबंधित होता है!

बात 2024 की करें तो इसके चारों अंक जोड़ने पर टोटल में (Number Game) अंक 8 प्राप्त होता है। अंक ज्योतिष में संख्या 8 को शनि की संख्या माना जाता है और इसी वजह से इस साल को शनि का साल बताया जा रहा है। तो अगर आपके कार्य या फिर किसी अन्य चीजों में 8 अंक कहीं न कहीं जुड़ा है तो आपको थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत है!

Also Read It: ऐसे नाम वाले लोगों की ज्यादातर होती है Love Marriage’s

Number Game:अगर आपके मोबाइल नंबर में 8 की संख्या है, तो हो जाएँ सावधान!
Number Game:अगर आपके मोबाइल नंबर में 8 की संख्या है, तो हो जाएँ सावधान!

ज्योतिष शास्त्र के (Number Game) अनुसार अंक 8 का अपना मौलिक स्वभाव है। अंक 8 भी आपको कुछ परिणाम देगा। इसका मतलब यह है कि एक ही नंबर का आप पर कई तरह से प्रभाव पड़ सकता है। चूँकि अंक आठ भी शनिदेव से जुड़ा है तो शनि कुछ भाग्यांकों के लिए सकारात्मक और कुछ के लिए नकारात्मक परिणाम देने वाला हो सकता है!

कई जानकारों का मानना है कि अगर आपके मोबाइल (Number Game) नम्बर में दो बार 8 अंक आता है तो आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। बताया जाता है कि, आपको यह नम्बर बदल लेना चाहिए। वैसे नम्बर सिरीज़ तो कई प्रकार के हो सकते हैं परंतु आपके मोबाइल नम्बर के कुल 10 digit में दो बार 8 अंक का आना ठीक नहीं है। अंत में जानकर ये भी बताते है कि, इस अंक के प्रति भ्रम की स्थिति उत्पन्न ना हो जाए। यह तो बस एक प्रभाव की बात होती है। आपके अच्छे या बुरे कर्म ही आपके जीवन में उचित प्रभाव रखते हैं।

नोट:- उपरोक्त जानकारी विभिन्न मान्यताओं तथा किंवदंतियों पर आधारित है। हम इसकी पुष्टि नहीं करते हैं!

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles