17.6 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Love Relation:ये 5 इशारे बताते हैं जिसे आप चाहते हैं वोआपको चाहती है या नहीं !

Love Relation: प्रेम सम्बन्धों में पड़ना फिर शादी की तरफ़ कदम बढ़ाना एक सामान्य सी बात होती है।

यह एक प्राकृतिक दशा है जो ज़्यादातर लोगों के साथ घटित होती है। लेकिन इन सम्बन्धों में कुछ इशारे होते हैं जो बताते हैं कि कोई लड़की आपसे शादी करना चाहती है या फिर समय व्यतीत हो रहा है। आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ शादी कर घर बसाएं, लेकिन बात नहीं बन पा रही? इसके पीछे की इकलौती वजह आपकी लेडी लव ही हो सकती है। उनके दिमाग में अगर आपको जीवनसाथी बनाने का इरादा ही नहीं है, तो आप चाहे जो मर्जी कर लें, लेकिन वो आपसे शादी नहीं करेंगीं।

 

दरअसल, कोई जोड़ा या कपल जब एक-दूसरे को लेकर सीरियस होता है, तो उनके लिए अपने रिश्ते को शादी की मंजिल तक पहुंचाना, बहुत ही आम होता है। लेकिन कई दफा ऐसा भी होता दिखता है कि लड़का शादी करने की चाहत दिखाता है, पर उसकी गर्लफ्रेंड रिलेशनशिप (Love Relation) को इस फाइनल कमिटमेंट की राह पर आने ही नहीं देती। इसके पीछे कई कारण छिपे होते हैं।कुछ लक्षणों को अगर सही समय पर पहचान लिया जाए तो आपको आगे की राह चुनना आसान हो जाता है। तो आज यहाँ हम उन्हीं कुछ लक्षणों को जानने की कोशिश करते हैं।

 

पहला लक्षण हो सकता है कि:

आपने शादी का जिक्र जरा सा छेड़ा नहीं कि उनका हमेशा कोई न कोई बहाना रेडी रहता है। कभी वो अपने करियर की बात करती हैं, कभी यंग ऐज की, कभी परिवार की तो कभी किसी और चीज की। उनके पास इतनी लंबी लिस्ट होती है कि उसका मुकाबला करना मुश्किल हो जाता है। सबसे खास बात ये है कि वो इन सब बहानों को बड़े ही इमोशनल तरीके से पेश करती हैं, जिस वजह से आप खुद ही शादी की बात को टाल देते हैं।

Also Read It:ऐसे नाम वाले लोगों की ज्यादातर होती है Love Marriage’s

Love Relation: ये 5 इशारे बताते हैं जिसे आप चाहते हैं वोआपको चाहती है या नहीं !
Love Relation: ये 5 इशारे बताते हैं जिसे आप चाहते हैं वोआपको चाहती है या नहीं !

ये भी देखा जाता है कि, आप तो अपने रिश्ते (Love Relation) को लेकर इतने सीरियस हैं कि आप गर्लफ्रेंड को अपने परिवार और दोस्तों तक से मिलवाना चाहते हैं, लेकिन आपकी साथी इसमें कोई रुचि नहीं रखती। वो हमेशा ‘अभी नहीं’ ‘फिर कभी’, ‘अभी थोड़ा और समय हमें स्पेंड करना चाहिए’, ‘ये बहुत जल्दबाजी हो जाएगी’ जैसी चीजें कहती दिखती हैं।

उनका करियर हो या फिर जिंदगी से जुड़ा कोई और हिस्सा, उनके किसी भी फ्यूचर प्लान में आपकी जगह नहीं है, तो ये अपने आप में ही साफ दिखा देता है कि उनका आपके साथ पूरी लाइफ बिताने का कोई इरादा नहीं है।

 

ये भी नोटिस करने वाली बात होती है कि अगर शादी के टॉपिक पर सिर्फ और सिर्फ नकारात्मक बातें ही करती हैं, फिर चाहे वो आप किसी और की मैरिड लाइफ के बारे में बात कर रहे हों या फिर उनके साथ सात फेरे लेने की अपनी दिल की इच्छा जाहिर कर रहे हों। ऐसे केस में शीशे की तरह साफ है कि उनका शादी के कमिटमेंट में रुचि नहीं।

एक बड़ी आसान सी चीज़ है जो आप आसानी से नोट कर सकते हैं। कई बार वो आपके साथ होतीं हैं लेकिन दूसरे लड़कों में रुचि दिखाना उनके लिए आम है। यहां तक कि वो उनसे आपको तक कंपेयर करने से बाज नहीं आती हैं। ऐसी लड़कियां शादी जैसे कमिटमेंट से अपने कदम पीछे हटाकर रखना ही पसंद करती हैं।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles