17.6 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Jyotish Shastra:इस तिथि को जन्म लेने वाले लोगों को पैसे की कभी नहीं होती कमी!

Jyotish Shastra:हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बहुत ही ज़्यादा महत्व है!

ज्योतिष शास्त्र की प्रमुख विधा अंक ज्योतिष जातक के जन्मतिथि के आधार पर मूलांक निकलता है। मूलांक की मदद से जातक का स्वभाव, गुण तथा भविष्य का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।अंक ज्योतिष की बात करें तो उसमे कुछ ऐसे मूलांक के बारे में बताया गया है जो ऐशो-आराम की जिंदगी बसर करते हैं और उन्हें जीवन में धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता। आइए जानते हैं कौन हैं वो भाग्यशाली जातक हैं जिनको पैसे की कभी कमी नहीं होती है।

मूलांक 06:

अंक ज्योतिष (Jyotish Shastra) में 1 से 9 तक मूलांक माने गए हैं। संख्या को जोड़कर मूलांक ज्ञात किया जाता है। जैसे अगर आपका जन्म किसी महीने की 11 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 1+1 यानी 2 होगा। इसी तरह किसी भी महीने की 06, 15 और 24 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 06 होता है। इस मूलांक के स्वामी शुक्र माने जाते हैं, जो प्रेम और शांति का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में मूलांक 06 के जातकों को अपने जीवन में प्रेम भी खूब मिलता है। साथ ही इन लोगों को अपने जीवन में हर तरह के ऐशो-आराम की प्राप्ति होती है।

इनकी खूबियों की बात करें तो ये उनमें भी आगे रहते हैं!
अंक ज्योतिष में माना गया है कि मूलांक 06 के जातक बहुत-ही आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं, इसलिए ये आसानी से किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं। साथ ही यह लोग बहुत-ही मेहनती भी होते हैं और अपनी मेहनत के बल पर ही जीवन में सफलता हासिल करते हैं। मूलांक 06 के जातक समाज में खूब मान-सम्मान कमाते हैं। इसके साथ-ही यह लोग बहुत हंसमुख स्वभाव के होते हैं।

Also Read It: ऐसे नाम वाले लोगों की ज्यादातर होती है Love Marriage’s

Jyotish Shastra: इस तिथि को जन्म लेने वाले लोगों को पैसे की कभी नहीं होती कमी!
Jyotish Shastra: इस तिथि को जन्म लेने वाले लोगों को पैसे की कभी नहीं होती कमी!

पैसे, सुख सुविधा की बात तो हो गयी परंतु इन जातकों को थोड़ी सावधानियाँ भी रखनी चाहिए। अंक ज्योतिष में माना गया है कि मूलांक 6 वाले लोग बहुत खर्चीले होते हैं। इन्हें महंगी चीजों का शौक होता है। इन लोगों को परिजनों के साथ कुछ मतभेद का सामना भी करना पड़ता है। इस मूलांक के लिए शुक्रवार का दिन सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है।

नोट:- इस लेख में लिखित किसी भी जानकारी एवं गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह लेख विभिन्न माध्यमों तथा मान्यताओं के आधार पर है। पाठक इसे महज सूचना समझकर ही लें। विशेषज्ञों की सलाह अवश्य लें।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles