18.5 C
New York
Tuesday, September 17, 2024

Buy now

JK News: The Kerala Story का समर्थन करना MBBS छात्र को पड़ा महंगा, कश्मीरी मुस्लिम छात्रों ने हॉस्टल में घुसकर किया ये हाल!

JK News: जम्मू में सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के छात्रों के दो समूहों के बीच हुई हाथापाई में एक मेडिकल छात्र घायल हो गया. कथित तौर पर रविवार देर रात लड़ाई तब शुरू हुई जब एक छात्र ने कथित तौर पर हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म द केरला स्टोरी की प्रशंसा करते हुए एक व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाया था. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जम्मू चंदन कोहली ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. “जीएमसी छात्रावास जम्मू में कुछ छात्रों और बाहरी लोगों के बीच हाथापाई की घटना हुई है.

एसएसपी ने कहा कि मामले का संज्ञान लिया गया है और जांच की जा रही है. इस बीच, रविवार की रात की घटना के बाद, कई हिंदू छात्रों ने छात्रावास में उनके साथ हो रहे भेदभाव का विरोध किया.एक हिंदू छात्र, जिसने रविवार की घटना को प्रत्यक्ष देखा था, ने  बताया कि जीएमसी छात्रावास में कश्मीरी मुसलमानों ने ‘द केरल स्टोरी’ का समर्थन करने के लिए प्रथम वर्ष के हिंदू छात्र पर हमला करने के लिए भीड़ का नेतृत्व किया.

The Kerala Story के समर्थन में लगाया था पोस्ट 

JK News: उन्होंने कहा कि एमबीबीएस प्रथम वर्ष के एक हिंदू छात्र ने व्हाट्सएप ग्रुप पर ‘मस्ट वॉच’ संदेश के साथ फिल्म द केरला स्टोरी का लिंक अपलोड किया. एक वरिष्ठ मुस्लिम छात्र, कई अन्य लोगों के साथ, कथित तौर पर प्रथम वर्ष के छात्र के पोस्ट से क्रोधित होने के बाद भिड़ गया.वे ग्रुप में भेजे गए मैसेज का विरोध कर रहे थे.  प्रथम वर्ष के छात्र को धमकी देते देख और भी हिंदू छात्र उसके समर्थन में जुट गए. देखते ही देखते कहासुनी पूरी मारपीट में बदल गई.

यह भी पढ़ें-D.K Shivkumar: जिस पुलिस ऑफिसर को कांग्रेस वाले दे रहे थे गाली! अब वही बना सीबीआई चीफ..

क्या था पूरा मामला 

JK News: रविवार की रात वास्तव में क्या हुआ था इसके बारे में छात्र ने कहा कि कुछ वरिष्ठ कश्मीरी मुस्लिम छात्र इस संदेश से इतने नाराज थे कि उन्होंने प्रथम वर्ष के छात्र को हॉस्टल कॉरिडोर में लिखा था और उसे जान से मारने की धमकी दी थी. कश्मीरी मुस्लिम छात्रों ने धमकी दी कि अगर वह फिल्म का समर्थन करते रहे तो वे उन्हें और उनके परिवार को जान से मार देंगे. हिंदू छात्र ने आक्रोशित कश्मीरी मुस्लिम छात्रों को यह समझाने का प्रयास किया कि लोगों के विचार भिन्न हो सकते हैं और उन्होंने जो पोस्ट किया वह पूरी तरह से उनका दृष्टिकोण और विश्वास था और उन्हें इससे सहमत होने की आवश्यकता नहीं है. हालाँकि, कश्मीरी मुस्लिम छात्रों ने उनकी बात मानने से इनकार कर दिया. हॉस्टल के कमरे में उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया.

जब कुछ वरिष्ठ हिंदू छात्रों ने प्रथम वर्ष के छात्र को 15-20 कश्मीरी मुस्लिम छात्रों द्वारा बेरहमी से पीटते हुए देखा, तो वे उसकी सहायता के लिए दौड़ पड़े. उन्होंने हस्तक्षेप करने का प्रयास किया, लेकिन कश्मीरी छात्रों ने उन्हें भी पीटना शुरू कर दिया. कुछ ही समय में, 100 से 150 कश्मीरी मुसलमान आ गए और हिंदू छात्रों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया.

पूरी घटना को देखने वाले हिंदू छात्र ने आगे बताया कि कश्मीरी मुस्लिम छात्रों के नेतृत्व में भीड़ ने हिंदू छात्रों की पिटाई करते हुए ‘नारा-ए-तकबीर’, ‘आजादी’ और ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ जैसे नारे लगाए. उन्होंने कहा कि हिंदू छात्रों पर हमला इतना क्रूर था कि एक पल के लिए उन्हें लगा कि उन सभी को मौत के घाट उतार दिया जाएगा.

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles