17.6 C
New York
Saturday, September 7, 2024

Buy now

Bihar sharabbandi: बिहार में 8 वर्षों से है शराबबंदी, 60 घंटे में ही हटाने की तैयारी !

Bihar sharabbandi: बिहार में शराबबंदी को लेकर प्रशांत किशोर ने नितीश कुमार को घेरा है, उन्होंने अलग राज्य और महात्मा गाँधी की बातों को साझा कर बताया की शराबबंदी से बिहार को कितना नुकसान हो रहा! आइए जानते हैं और क्या कहा प्रशांत किशोर ने!

Bihar sharabbandi: बिहार में शराबबंदी कब शुरू हुआ

बिहार एक ड्राई स्टेट है, मतलब यहाँ शराब निषेध है! साल 2016 में नीतीश कुमार की सरकार ने शराबबंदी (Bihar sharabbandi) का ऐलान किया था! तब से आज तक बिहार सरकार द्वारा इस कानून को अमली-जामा पहनाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए गए! कभी ड्रोन से निगरानी की गयी, तो कभी शराब मफ़ियाओं द्वारा छापेमारी करने गयी पुलिस बल पर ही हमला हो गया!

Bihar sharabbandi: शराबबंदी को लेकर बिहार में क्या क्या हुआ

कभी डॉग स्क्वाड टीम का भी सहारा लिया गया! वहीं, पुलिस के अलावा (Bihar sharabbandi) एक्साइज विभाग ने भी खूब कार्रवाई की! लेकिन ढाक के तीन पात ही बने रहे। करोड़ों के खर्च के बाद भी आए दिन शराब की धांधली सामने आते ही रहती है!

उधर जन सुराज के मुखिया प्रशांत किशोर ने कहा है,कि बिहार और भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में अगर शराबबंदी से उस जगह का आर्थिक (Bihar sharabbandi) और समाजिक विकास हुआ हो तो बताएँ! अगर ऐसा होता तो आज जितने भी समृद्ध देश हैं, वहां शराबबंदी होती!

ये भी देखें: Bihar News: नितीश के राज में दिखा ऐसा अजूबा,कागज में फुक मरवाकर की गई शराब पीने कि जांच,वीडियो हो रहा वायरल

Bihar News: बिहार में 8 वर्षों से है शराबबंदी, 60 घंटे में ही हटाने की तैयारी !
Bihar News: बिहार में 8 वर्षों से है शराबबंदी, 60 घंटे में ही हटाने की तैयारी !

 

अब लोग कहते हैं कि गांधी जी चाहते थे कि शराबबंदी हो, तो “मैं इस बात को खारिज करता हूं! गांधी जी के नाम पर शराबबंदी गलत बात है! गांधी जी ने यह नहीं कहा कि सरकार को शराबबंदी करनी चाहिए, उन्होंने यह कहा कि लोगों को शराब नहीं पीना चाहिए!

Bihar sharabbandi: प्रशांत किशोर ने बिहार में शराबबंदी को लेकर कही ये बात

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि गांधी जी ने यह कभी नहीं कहा कि सरकार शराबबंदी के लिए कानून बनाए! आज शराबबंदी के कारण बिहार (Bihar sharabbandi) की जनता को 20 हजार करोड़ का हर साल नुकसान हो रहा है! शराबबंदी से सबसे ज्यादा त्रस्त भी महिला ही है!

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ऐसा कर पा रहे हैं,तो इसके लिए सबसे ज्यादा दोषी दो बड़े सहायक दल हैं, जिसका नाम है RJD और BJP, अगर सात बार नीतीश कुमार ने पलटी मारे है, तो तीन बार आरजेडी भी दोषी है और तीन बार भाजपा भी दोषी है!

Also Watch It: Bihar News: विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में जातिवाद पर बवाल, जानें किस पर भारी पड़ेगी ये लड़ाई

Bihar sharabbandi: बिहार में 8 वर्षों से है शराबबंदी, 60 घंटे में ही हटाने की तैयारी !
Bihar sharabbandi: बिहार में 8 वर्षों से है शराबबंदी, 60 घंटे में ही हटाने की तैयारी !

 

कई और भी राजनीतिक फ़ैलिबल नेता हैं जो नीतीश के इस ज़िद का समर्थन नहीं करते! कई तो इतना डिमांड भी कर रहे हैं,कि जल्द से जल्द शराब बहाली की जाए, या फिर इसके लिए गुजरात की तरह नियम बनाए जाएँ!

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles