Categories: NationalPolitics

पीएम मोदी के खिलाफ लगाए पोस्टर लिखा मोदीजी……

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) के ब्लैक पोस्टर जगह-जगह लगाए गए है। रविवार को
दिल्ली पुलिस(Delhi Police) की ओर से की गई छानबीन में यह पाया गया कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाने के पीछे आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) के नेता अरविंद गौतम(Arvind Gautam) का हाथ था। इस महामारी के दौरान शहर में लागू लॉकडाउन(Lockdown) के बीच दिल्ली के अनेक जगहों पर पोस्टर(Poster) चिपकाए गए। दिल्ली पुलिस ने संज्ञान लेते हुए दीवारों पर पोस्टर चिपकाने वाले 25 लोग को गिरफ्तार किया है। पुलिस की जानकारी के मुताबिक गौतम फिलहाल फरार हैं।

सोशल मीडिया पर पुलिस ने साझा की जानकारी

दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने एक ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की ओर से लागू लॉकडाउन(Lockdown) का पालन करवाते समय पुलिस को पेट्रोलिंग(Petroling) के दौरान बहुत से इलाकों में पोस्टर चिपकाए जाने की सूचना मिली। जब पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो ,पता चला कि मंगोलपुरी के वार्ड 47 से अध्यक्ष(President) और आप नेता अरविंद गौतम का हाथ था। फिलहाल अरविंद गौतम फरार है।

दिल्ली पुलिस ने अरविंद गौतम पर धारा 188 के तहत दर्ज किया मामला

पुलिस ने पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर चिपकाने के मामले में 25 एफआईआर(FIR) दर्ज की हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अरविंद गौतम(Arvind Gautam) का नाम लिया है। अरविंद गौतम सुल्तानपुरी माजरा(SultanPuri Majra) इलाके में रहता है,और आम आदमी पार्टी का एक कार्यकर्ता है। आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद बताया कि गौतम ने ही पोस्टर छपवाने का ऑर्डर दिया था, आरोपियों को तीन पोस्टर चिपकाने के 500 रुपये दिए जाते थे। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोकसेवक के आदेश की अवज्ञा) और संपत्ति विरूपण रोकथाम कानून की धारा तीन समेत प्रासंगिक धाराओं के तहत दिल्ली के विभिन्न जिलों में शिकायतें दर्ज की हैं।आम आदमी पार्टी ने रविवार को यह साफ कहा कि, यब पोस्टर आम आदमी पार्टी की और से लगाए गए हैं।

आप नेता दुर्गेश पाठक ने पुलिस को दी चुनोती

पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक(Durgesh Pathak) का कहना है कि, ‘‘इन पोस्टरों(Posters) के पीछे आप पार्टी है। दिल्ली के अलग-अलग हिस्से में हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। उन्हें हिरासत में रखा गया है।
दुर्गेश पाठक ने सिर्फ इतना ही नही कहा,उन्होंने दिल्ली पुलिस को आप के वरिष्ठ नेताओं और पार्टी के विधायकों को गिरफ्तार करने की चुनौती दी हैं।

क्या लिखा था उस ब्लैक पोस्टर में ?

इन ब्लैक पोस्टर(Black Poster) में वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा गया है। पोस्टर में लिखा था, ‘मोदी जी आपने हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?’ हालांकि दिल्ली पुलिस के एक्शन(Action) लेते ही खजूरी, दयालपुर, भजनपुरा, मंगोलपुरी, पुरानी दिल्ली, ख्याला, मोती नगर, कीर्ति नगर, मंगोलपुरी, निहाल विहार, रोहिणी, कल्याणपुरी और एम एस पार्क, द्वारका, एनएफसी, मुखर्जी नगर, महेंद्र पार्क, मॉडल टाउन में लगे सभी पोस्टर(Posters) को हटा दिया गया है।

कांग्रेस ने भी मोदी के खिला फ शेयर किया ब्लैक पोस्टर

प्रधानमंत्री मोदी की कथित तौर पर आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के मामले में कांग्रेस(Congress) नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने भी वही पोस्टर(Poster) शेयर किए हैं।

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने पोस्टर की तस्वीर शेयर करते हुए कहा है कि मुझे भी गिरफ्तार कर लो, वहीं प्रियंका गांधी ने ट्विटर(Twitter) पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदलकर यही पोस्टर लगा लिया

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago