17.6 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

Anand Mahindra ने एक वीडियो शेयर कर कहा, जो ये काम करेगा उसे में पैसे देने को तैयार..

Anand Mahindra Video Viral he is ready to funding this startup…

प्रदूषण (Pollution) की समस्या समस्त मानव जाति परेशान है! वायु और जल प्रदूषण (Air & Water Pollution) का स्तर इतना ऊँचा हो चुका है कि अब यह हमारे स्वास्थ्य के लिए ख़तरनाक साबित हो रहा है! बढ़ते global warming और वायु-जल प्रदूषण के चलते अब काफ़ी प्राकृतिक आपदाएँ भी आने लगीं हैं!

जहाँ तक जल प्रदूषण का सवाल है तो भारत इसमें पीछे नहीं है! यहाँ की नदियाँ कल-कारख़ानों द्वारा छोड़े गए chemical अवशिष्ट तथा plastic सहित तमाम गंदगियों से भरीं हैं! हालत ऐसी है की मैदानी भाग के किसी भी नदी का पानी पीने में भी ख़तरा महसूस होता है! मन में दुविधा रहती है कि पिएँ या ना पिएँ!

Also Watch It: TATA Power Solar Panel Franchisee: टाटा दे रहा आपको अपने साथ बिजनस का मौका

Anand Mahindra Video Viral he is ready to funding this startup...
Anand Mahindra ने एक वीडियो शेयर कर कहा, जो ये काम करेगा उसे में पैसे देने को तैयार..

 

वैसे नदियों के जल को साफ़ करने के लिए कई योजनाएँ भी चल रहीं हैं! इसी बीच प्रमुख उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) ने हाल ही में एक्स (X) पर एक वीडियो साझा किया जिसमें जल निकायों को साफ करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक ऑटोमैटिक रोबोट (autonomous robot designed to clean water bodies) दिखाया गया है! अपने पोस्ट में, महिंद्रा ने ऐसे तकनीक की सराहना की।ऐसे किसी भी स्टार्टअप (Startup) में निवेश करने में रुचि व्यक्त की जो ऐसे रोबोट बनाना चाहता है!

Anand Mahindra Share This Video:

बता दें कि, 2 फरवरी को पोस्ट किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे ऑटोमैटिक रोबोट (Automatic रोबोट) नदी से प्लास्टिक समेत अन्य कचरा एकत्र कर रहा है! आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने कैप्शन में लिखा है, “नदियों की सफाई के लिए ऑटोमैटिक रोबोट! ऐसा लगता है कि यह चीनी है! लेकिन हमें इसे अभी यहीं बनाने की जरूरत है! अगर कोई स्टार्टअप ऐसा कर रहा है, तो मैं निवेश करने के लिए तैयार हूँ!

विडीओ (Anand Mahindra) जब लोगों तक पहुँचा तो सबने इस पहल की तारीफ़ भी की और इस विषय को गम्भीरता से भी लिया! सोशल मीडिया यूजर्स ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की! कई लोगों ने इस तरह के नए नए अनुसंधान का समर्थन करने की इच्छा के लिए आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की सराहना भी की!

 

Anand Mahindra video reaction:

उसपर एक यूजर ने कमेंट किया, “आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra)असली शार्क हैं जो शार्क टैंक में नहीं हैं.” एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “केवल महिंद्रा ही इसे भारत में बना सकता है! कृपया ऐसा करें सर।” कई अन्य लोगों ने भी अपने इलाकों में ऐसे रोबोट की आवश्यकता व्यक्त की! यकीनन अगर ऐसी मशीन हमारे देश में भी बन जाए तो क्या कहने! उसपर जब आनंद महिंद्रा जैसे उद्योगपति इसमें इन्वेस्ट करने के लिए तैयार हों!

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles