17.6 C
New York
Sunday, September 8, 2024

Buy now

ऐसे नाम वाले लोगों की ज्यादातर होती है Love Marriage’s

हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का काफ़ी महत्व है। यह एक ऐसा शास्त्र है जिसके अनुसार आम आदमी जीवन के कई बड़े और छोटे काम करता है। ज्योतिष शास्त्र में जातक के नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव तथा भविष्य के बारे में बताया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र की यह विधा लगभग हरेक आदमी मानता है।

प्रेम विवाह (Love Marriages)  यूँ तो दो लोगों, लड़का-लड़की के एक दूसरे को पसन्द करके ही होता है, परन्तु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह पहले से ही अनुमान लगाया जा सकता है कि कौन से लोग ऐसा कर सकते हैं। शास्त्र के अनुसार कुछ विशेष नाम के जातक होते हैं जिनकी प्रेम विवाह की संभावना ज़्यादा होती है। तो आइए जाने इन नामों के बारे में:

10,000+ Free Marriage & Wedding Images - Pixabay

A नाम के जातक:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार A नाम के लोगों में ऐसी संभावना ज़्यादा होती है। वे जल्दी ही प्यार में पड़ जाते हैं। ऐसे नाम वाले जिनका नाम A से शुरू होता है अपने पार्ट्नर का बहुत ही ख़याल रखते हैं। अपने पार्ट्नर के प्रति असीम लगाव एवं उसको ख़ास अहमियत देने के करण इनकी लव मैरिज होने की प्रबल सम्भावना रहती है।

 

M नाम के जातक:

M से शुरू होने वाले नाम वाले लोगों की भी प्रेम में पड़ने की सम्भावना रहती है। इनको इनका जीवन साथी भी ऐसा मिलता है जो इनसे बहुत प्यार करने वाले होते हैं। जीवन के हरेक मोड़ पर वे एक दूसरे का बहुत ही ज़्यादा ख़याल रखते हैं और उनका साथ निभाते हैं।

 

R से शुरू होने वाले नाम:

R से शुरू होने वाले नाम वाले लोग सुंदर एवं समझदार साथी की तलाश में होते हैं। इनके मन में अपने जीवन साथी की तस्वीर बनती रहती है। और इनकी भी लव मैरिज होने की उम्मीद रहती है।

 

S नाम के जातक:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार S से शुरू होने वाले नाम वाले लोग प्रेम विवाह के मामले में काफ़ी लकी साबित होते हैं। शास्त्र की माने तो इनको बहुत प्यार करने वाला जीवन साथी मिलता है। ऐसा जीवन साथी मिलता है जो इनकी भावनाओं को समझने वाले होते हैं। S नाम के जातकों का प्रेम विवाह होना प्रबल होता है।

 

नोट:- उपरोक्त जानकारी मान्यताओं, धर्म पुस्तकों तथा विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। दिए गए जानकारी को मानने से पूर्व ज्योतिष शास्त्र के विशेषज्ञ की परामर्श अवश्य लें।

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles