Categories: Bollywood

सिंगर अमित कुमार ने, Indian Idol के खोल दिए पोल, बोले मुझे कहा गया था कंसेस्टेंट्स के तारीफ करना है…

इंडियन टीवी सिंगगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल'(Indian Idol)  दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है। इस शो ने सिर्फ देश को बेहरतीन कलाकार ही नहीं दिए बल्कि छिपे हुए टैलेंट(Talent) को देश के सामने रखा है। पर कहते हैं ना कि वक़्त बदलते देर नही लगती। इस शो के 12 वें सीजन में कुछ ऐसा ही हुआ है।

‘इंडियन आइडल 12’ में पिछले वीकेंड का एपिसोड लेजेंड दिलीप कुमार(Dilip kumar) जी को ट्रिब्यूट(Tribute) था, जिसमें उनके बेटे अमित कुमार(Amit Kumar)  भी आए हुए थे। शो में सभी गाने किशोर कुमार(Kishore Kumar) के ही परफॉर्म किए गए, हालांकि शो को लेकर सोशल मीडिया(Social Media) पर कई यूजर्स(Users)  यह कहते हुए पाए गए कि गायकों(Singers) ने गानों के साथ न्याय नहीं किया लेकिन फिर भी उनकी तारीफ की गई। इसी बात को लेकर अब किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ने एक इंटरव्यू(Interview) में बातचीत के दौरान बताया कि बिहाइंड द सीन क्‍या हुआ था?

किशोर कुमार के जैसा कोई नहीं गा सकता -अमित कुमार

अमित कुमार ने अपने इंटरव्यू में कहा, ”मुझे मालूम है कि लोग एपिसोड(Episode) को लेकर काफी गुस्से में हैं। सच यह है कि कोई भी किशोर कुमार के जैसा नहीं गा सकता है। मैंने वो किया, जो मुझसे कहा गया था। मुझसे कहा गया था कि शो में सबकी तारीफ करनी है। साथ में यह भी कहा गया था कि कोई जैसा भी गाए, उसको बढ़ावा देना है क्‍योंकि यह किशोर दा को ट्रिब्‍यूट है। मुझे लगा कि यह मेरे पिता को श्रद्धांजलि होगी मगर वहां पहुंचने पर मैंने वही किया, जो मुझसे कहा गया।”

शो मेकर्स ने मुझे उतने पैसे दिए जितने मैंने डिमांड किए

अमित ने बताया कि देखिए, हर किसी को पैसे की जरूरत है। मेरे पिता भी पैसों के बारे में पर्टिकुलर थे। मेकर्स(Makers) ने मुझे उतने पैसे दिए जितने मैंने डिमांड(Demand)  किए थे। हां मगर एक चीज यहां जरूर कहना चाहूंगा कि अगर अगली बार वे किशोर कुमार जैसे लेजंड को ट्रिब्‍यूट देते हैं, तो उन्‍हें ऐसा नहीं करना चाहिए। मैंने खुद वो एपिसोड इंजॉय(Enjoy) नहीं किया।’

किशोर कुमार का फिल्मी करियर

लेजेंड किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त 1929 खंडवा मध्यप्रदेश(Khandwa Madhay Pradesh) में हुआ था। वे भारतीय सिनेमा( Indian  Film Industary) के मशहूर गायक थे। हालांकि गायकी से पहले वे कई फ़िल्मो में एक्टिंग(Acting) भी कर चुके थे। ‘उन्होंने ने ‘अंदोलन’, ‘नौकरी’ और ‘मुसाफिर’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। किशोर कुमार ने 1970 के दशक के अंत और 1980 के दशक की शुरुआत में कुछ फिल्मों को निर्देशित(Directe) और प्रोड्यूस(Produce) भी किया था, जैसे ‘बढ़ती का नाम दाढ़ी’, ‘जिंदगी’, आदि। इंडस्ट्री में एक अच्छे एक्टर के रूप में भी जाने जाते थे। उनकी आवाज में एक अलग ही जादू था। लोग आज भी उनके तराने सुनकर मंत्रमुग्ध हो जाते है। आज भले ही किशोर कुमार हमारे बीच नही रहे, लेकिन उनकी आवाज हमारे बीच अमर रहेगी।

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago