Categories: Bollywood

आमिर खान की वो फिल्में जिसे खुद आमिर खान भी पसंद नही करते,कुछ फिल्मों के लिए तो खुद मांगी थी माफी..

Aamir khan’s films: आमिर खान का आज जन्मदिन है! आमिर खान बॉलीवुड के हीरो तहसील अभिनेता है जो किसी के फेवरेट हो या ना हो लेकिन किसी को ना पसंद भी नहीं है! किसी भी जनरेशन के लोग क्यों ना हो आमिर खान की फिल्मों से किसी को भी शिकायत नहीं रहा करती हैं देवानंद और दिलीप कुमार के जमाने वाले दादू जो सलमान और शाहरुख खान के स्क्रीन पर आते ही अपने मुंह को चुरा लेते हैं वह लोग भी कुछ सुकून सा महसूस किया करते हैं!

दरअसल हर पीढ़ी का दर्शक आमिर खान की फिल्म को देखने जब जाता है तो उसके मन में यकीन होता है कि आमिर खान की फिल्म है अच्छी तो होगी ही यह दृश्य होगा उनके ऊपर भरोसा है जो कि लगातार काफी समय से चलता आ रहा है क्योंकि आमिर खान भी कुछ अच्छी फिल्मों का ही चयन करते हैं! बॉलीवुड के अंदर जिस समय बाकी अभिनेता एक बार के अंदर कई कई फिल्मों को साइन कर दो लेते हैं और मोटा पैसा बनाने की फिराक में लगे रहते हैं तो उस समय आमिर खान केवल एक बार एक फिल्म करने की सोचते हैं और उसी से अपना पूरा काम कर जाते हैं!

लेकिन कोई भी इंसान 1 दिन के अंदर पूरा परफेक्ट नहीं हो पाता है इसके लिए बरसो का तजुर्बा चाहिए लेकिन यह तो तजुर्बा अक्सर गलतियों से ही मिलता है आज आमिर खान की फिल्म ओ ग्राफी में से एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में हैं लेकिन एक दो वह भी था जिन फिल्मों को देखकर ऐसा लगता ही नहीं है कि यह आमिर खान की फिल्में जैसा कि आज आपको मालूम है कि आमिर खान का जन्मदिन है तो उनकी अच्छी फिल्मों का जिक्र हर एक टीवी चैनल पर हो ही रहा होगा लेकिन हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनको आमिर खान भी नहीं बोलते होंगे कि यह रॉन्ग नंबर लग गया है!

3 Aamir khan’s Films:-

तुम मेरे हो (रिलीज 1990)

साल 1990 में आमिर खान की फिल्म आई जिसके अंदर वह सपेरा कम तांत्रिक बने हुए हैं! इस फिल्म के अंदर नागमणि का लालच और नागिन का बदला लेने वाली स्टोरी फिल्म के डायरेक्टर थे आमिर खान के पिताजी ताहिर हुसैन! ऐसे में आमिर खान ने पुत्र धर्म निभाने में शायद इस फिल्म को साइन कर दिया होगा इस फिल्म में आमिर खान के अपोजिट जूही चावला है जो गानो में ऐसे नाच रही है जैसे जैकी चैन की आत्मा उसके अंदर आ गई! आमिर खान और जूही चावला के को एक्टर साफ बने थे जो बीच-बीच में इंसान बन जाया करते थे सांप ज्यादा अच्छी एक्टिंग कर रहे थे फिल्म के अंदर कुछ स्पेशल इफेक्ट भी ऐसी थी की आंखों से खून निकल आए कॉल आमिर खान ने एक्टिंग में कुछ ऐसी की थी कि जैसे मानो सलमान खान आमिर खान का मास्क लगाकर एक्टिंग कर रहा! कुल मिलाकर इस प्रकार की है कि इस फिल्म को देखकर आपका इंसानियत और सांपनीयत, यहां तक की हैवानियत से भी भरोसा उठ जाएगा!

फिल्म मेला

जैसा कि तुम मेरे हो मैं पिता धर्म निभाने के चक्कर में फिल्म को साइन किया था वैसे ही लगता है कि मेला फिल्म में भ्राता धर्म निभाने के लिए फिल्म को साइन कर लिया था! दरअसल आमिर खान ने अपने भाई फैजल खान की डूबती हुई नैया को सहारा देने की कोशिश की थी लेकिन यह फिल्म आमिर खान के करियर की सबसे बड़ी कलंक बन गई! आमिर खान ने खुद मेला फिल्म को अपने करियर की सबसे बड़ी गलती माना है फिल्म के उस समय डायरेक्टर धर्मेश दर्शन जिन्होंने आमिर खान के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्म राजा हिंदुस्तानी दी थी लेकिन मेला फिल्म निकली बिल्कुल ही फ्लॉप! इस फिल्म में उनके साथ ट्विंकल खन्ना थी जिन्होंने अक्षय कुमार से कहा था कि अगर यह फिल्म सन ऑफ हो जाती है तो वह एक्टिंग छोड़ कर उनसे शादी कर लेगी! वहीं इस फिल्म के बाद कहे तो फिल्म के अंदर ‘ तेरी जात का पैदा मारूं’ जैसे डायलॉग से लेकर ‘पहले धार के शराब है पकौड़ा सिंह’ वाला डी ग्रेड ह्यूमन था! लेकिन सबसे मजे की बात तो यह है कि जब यह फिल्म आज भी टीवी पर आती है तो अच्छी रेटिंग लेकर जाती है यह बात श्री श्री रामाधीर जी सही कहते थे!

साल 1990 में रिलीज, अव्वल नंबर

साल 1990 में फिल्म आई अव्वल नंबर जिस के डायरेक्टर खुद देवानंद थे जो कि उस समय के जाने-माने अभिनेता थे उन्होंने इस फिल्म को ना तो सिर्फ डायरेक्ट किया बल्कि फिल्म के अंदर पुलिस वाले का रोल भी निभाया! ऐसे में अमिरखान भी देवानंद के जबरदस्त फैन हुआ करते थे तो जब देवानंद साहब ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर आमिर खान के पास पहुंचने तो आमिर खान ने बिना पढ़े ही इस फिल्म को साइन कर दिया था! इस फिल्म की पूरी कहानी क्रिकेट के आसपास घूमती हुई दिखाई दे रही थी 2 क्रिकेटरों आमिर खान और आदित्य पंचोली के बीच की राइवल्री और फाइनल मैच में स्टेडियम को उड़ाने की धमकी! हालांकि देवानंद आदित्य पंचोली के रोल के लिए पहले इस समय के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पसंद किया था लेकिन इमरान खान ने यह रोल को ठुकरा दिया था!

News Desk

Recent Posts

भारत का वो गांव जहां नहीं चलता देश का संविधान, अपनी है अदालत और संसद!

A unique village: मलाणा: रहस्य, परंपराओं और अनोखे कानूनों का अनोखा संगम हिमाचल प्रदेश के…

3 months ago

मुकेश अंबानी का नया दांव: विदेशी कंपनी को भगाने की तयारी!

Mukesh Ambani's new bet: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने एक बार फिर…

3 months ago

अमेरिकी एक्सपर्ट की भविष्यवाणी! PM मोदी भारतीय राजनीति की सबसे बड़ी जीत दर्ज करेंगे

PM Modi Majority: ‘विकसित भारत 2047’ के लक्ष्य पर विशेष चर्चा लोकसभा चुनाव 2024 का…

3 months ago

Baazigar 2 के लिए हो जाएँ तैयार! इस एक्टर की होगी एंट्री.!

Baazigar 2 sequel: 1993 में रिलीज हुई शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी 'बाजीगर' आज भी…

4 months ago

ये सरकारी कंपनी FREE में लगा रहा डिश TV! अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म.!

DD Free Dish DTH: आप हर महीने Dish TV रिचार्ज की चिंता से परेशान हैं?…

4 months ago

Google Pay ने यूजर्स की कर दी मौज! बैंक अकाउंट से नहीं कटेंगे पैसे और हो जाएगी पेमेंट…

Google Pay New feature: डिजिटल भुगतान के क्षेत्र में क्रांति लाने वाली कंपनी Google Pay…

4 months ago