17.6 C
New York
Saturday, September 7, 2024

Buy now

श्रीराम की तपोस्‍थली में गूंजा ‘ऊं नम: शिवाय’, ध्‍वनि सुन दंग रह गए लोग…

श्रीराम को मर्यादा पुरुषोत्‍तम भी कहा जाता है. उनकी जीवनी किसी से छुपी नहीं है. उनकी पूजा करने वाले लोग उनकी तरह ही सत्य ही राह पर चलना चाहते हैं. कई बार ऐसी चीज़े सामने आई है जहां पर लोग भगवान की मौजूदगी को महसूस करते हैं. एक ऐसे ही खबर के बारे में हम आपको बताऐंगे जिसे सुनकर आपलोग भी दंग रह जाएंगे. दरसअल सृष्टि के रचनाकार ब्रह्माजी की यज्ञस्‍थली चित्रकूट के घनघोर जंगलों में आजकल लोगों को ‘ऊं नम: शिवाय’ की गूंज सुनाई दे रही है.

स्‍थानीय चरवाहों ने विंध्‍य पर्वत की चट्टानों पर जब ‘ऊं नम: शिवाय’ लिखा देखा तो पुलिस को सूचना दी. जब ग्रामीणों की सूचना पर यूपी पुलिस मौके पर पहुंची तो मंत्र की ध्‍वनि सुनकर और चट्टानों पर मंत्र लिखा देखकर दंग रह गई. ग्रामीणों ने बताया कि चित्रकूट के जंगलों में उन्‍हें दो दिन से ऊं नम: शिवाय की ध्‍वनि सुनाई दे रही है.

श्रीराम की तपोस्‍थली में मंत्र की ध्वनि सुन दंग रह गए लोग

चरवाहों ने जब मंत्र की ध्‍वनि की तरफ बढ़ना शुरू किया तो ये देखकर दंग रह गए कि एक 15 साल की किशोरी सूनसान जंगल में बैठी जाप कर रही है. लोगों को आश्‍चर्य हुआ कि आज की भागदौड़ और चकाचौंध से भरी जिंदगी में इतनी कम उम्र की कोई किशोरी अपना घर-परिवार छोडकर भगवान की आराधना में कैसे लीन हो सकती है. बता दें कि विंध्‍य पर्वत के घनघोर जंगलों में हर समय सन्‍नाटा पसरा रहता है. कभी कभार चरवाह अपने जानवरों को चराते हुए या ढूंढते हुए ही इन जंगलों में पहुंचते हैं. ऐसे में एक लड़की का यहां बैठकर तपस्‍या करना किसी को भी चौंका देगा.

श्रीराम

Read More: हलाल पर बैन लगाने जा जा रही है सरकार?जानिए क्या है पूरा मामला…

कड़ाके की ठंड में जंगल में तपस्‍या कर रही है किशोरी

चरवाहों की सूचना पर जब पुलिस घने जंगलों में पहुंची तो किशोरी को साधना में लीन देखकर भौंचक रह गई. जैसे-जैसे जंगल में एक किशोरी के तपस्‍या करने की खबर फैली, आसपास के ग्रामीण इस वन क्षेत्र में जुटते चले गए. जानकारी के मुताबिक, चित्रकूट के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के सती अनुसुईया आश्रम के नजदीक रामनगर पहाड़ पर शनिवार शाम 15 साल की एक किशोरी तपस्या की स्थिति में मिली है. किशोरी ने पहाड़ की कई चट्टानों पर ओम नमः शिवाय लिखा और इसी मंत्र का जाप करना शुरू कर दिया. कड़ाके की ठंड में किशोरी 2 दिन से जंगल में तपस्या कर रही थी. चरवाहों ने देखकर पुलिस को सूचना दी तो बहिलपुरवा थाना पुलिस टीम पहाड़ पर पहुंची.

 

Related Articles

[td_block_social_counter facebook="onewshindi" twitter="ONewshindi" youtube="onewshindi" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" manual_count_facebook="51400" manual_count_twitter="1391" manual_count_youtube="23100"]

Latest Articles